पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:छपरा में जमीन के लिए भाई ने भाई की चाकू गोद कर की हत्या, थाने में कहा- मैंने ही भाई को मार डाला

छपरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के शिव बाजार मोहल्ले में दोनों भाइयों में कहा-सुनी हुई और विवाद बढ़ने पर आवेश में चाकू मारा

शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के शिव बाजार मोहल्ले में एक भाई ने अपने भाई को चाकू घोंप कर गुरुवार को मौत के घाट उतार डाला। भाई की हत्या करने के बाद वह थाने में जाकर आत्मसमर्पण भी कर दिया। मृतक बहारण चौधरी के पुत्र अरविंद कुमार चौधरी है। जबकि हत्या करने वाला उसी का भाई चंदन कुमार चौधरी बताया जाता है। भगवान बाजार थाना के इंस्पेक्टर मुकेश कुमार झा ने बताया कि हत्या का कारण आपसी घरेलू विवाद बताया जा रहा है, जिसकी जांच की जा रही है।

मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। जबकि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। बताया जाता है कि दोनों भाइयों के बीच आपसी कहासुनी हुई और विवाद अचानक बढ़ गया, जिसके कारण आवेश में आकर चंदन ने अपने भाई अरविंद को चाकू गोद दिया, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस घटना से मोहल्ले के लोग स्तब्ध हैं और इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा का बाजार गर्म है।
दो सप्ताह में 10 हत्याएं हो चुकी हैं, अबतक आरोपितों की तलाश में छापेमारी जारी
पिछले दो सप्ताह में जिले में क्राइम की फेहरिस्त लंबी हुई है। ताबड़तोड़ अब तक कुल 10 लोगों की हत्या हो चुकी है। चार दिन पहले मढ़ौरा में ताबड़तोड़ तीन लोगों की हत्या हुई। अभी इस मामले में पुलिस को आरोपितों की तलाश है। वहीं एक सप्ताह पहले दिघवारा में एक बालक की हत्या कर फेंक दी गई। उसके अगले दिन ही एक युवक की हत्या कर दी गई। दिघवारा व दरियापुर में भी ताबड़तोड़ हत्या हुई है। अभी इन सभी हत्याकांडों से पुलिस को पर्दा उठाना बाकी है। ऐसे में कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे है। एसपी ने संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देश दी है कि आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी करें।

भूमि बंटवारा को लेकर हुई मारपीट
हत्या का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है, जानकारी के अनुसार घर की भूमि बंटवारा को लेकर विवाद दोनों के बीच उत्पन्न हुआ था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आस-पास के लोगों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

अबतक हत्यारा नहीं हुआ है गिरफ्तार और न कोर्ट में हाजिर
छपरा| अबतक कितने पुलिस कप्तान आए और स्थानांतरित हुए किंतु कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया गया हत्याभियुक्त न तो गिरफ्तार हुआ और न आत्म समर्पण ही किया कोर्ट में। बहरहाल, छपरा कोर्ट में अधिवक्ता व दिघवारा थाना क्षेत्र के मानूपुर निवासी विजय कुमार सिंह ने जिला न्यायाधीश से लेकर, मुख्य न्यायाधीश, उच्च न्यायालय, पटना, सर्वोच्च न्यायालय, दिल्ली, सीएम से पीएम व एसपी, सारण से लेकर डीजीपी, बिहार तक जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।
कब आया था फैसला: 9 अगस्त 2012 को हाईकोर्ट का फैसला आया जिसमें जिला जज, सारण के फैसले को सही मानते हुए सजा कायम रखा ।किंतु अबतक न पुलिस गिरफ्तार कर पायी न वह कोर्ट में हाजिर ही हुआ और न सर्वोच्च न्यायालय में ही गया। झाबर मियाँ मानूपुर गांव में नहीं रहता। अधिवक्ता विजय कुमार सिंह के अनुसार वह मकेर थाना क्षेत्र के ठहरा गांव में अपने ससुराल में रहता है और राजमिस्त्री का काम करता।

वारंट मिलने पर होगी कार्रवाई
विजय कुमार सिंह अधिवक्ता के आवेदन पत्र पर जिला पुलिस अधीक्षक, महोदय का आदेश तो मिला है किंतु कोर्ट का वारंट नहीं है। वारंट मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।
सुरेश प्रसाद, एसएचओ, दिघवारा, सारण

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें