पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:छपरा जंक्शन सीआईबी की टीम ने तीन करोड़ के अवैध ई-टिकट के साथ तीन बदमाश गिरफ्तार

छपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीनों हैं सहोदर भाई, भटनी व देवरिया आरपीएफ टीम के साथ संयुक्त छापेमारी की गई

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन के सीआईबी की टीम ने भटनी तथा देवरिया की आरपीएफ टीम के साथ मंगलवार को संयुक्त रूप से छापेमारी कर करीब तीन करोड रुपए ई टिकट के अवैध कारोबार का खुलासा किया और इस मामले में तीन दलालों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों गिरफ्तार दलाल सहोदर भाई हैं, जिनके पास से तीन लैपटॉप, तीन प्रिंटर, 4 मोबाइल, एक लाख 77 हजार 270 रुपए और 89 ई टिकट बरामद किया गया। बरामद किए गए टिकट की कीमत 1 लाख 32 हजार 661 रुपए हैं।

जांच में दलालों के द्वारा प्रयोग किए गए 84 पर्सनल आईडी का खुलासा हुआ है, जिससे करीब तीन करोड रुपए मूल्य के पांच हजार से ज्यादा ई टिकट अवैध तरीके से बनाकर बेचे जाने की बात सामने आई है। रेलवे सुरक्षा बल के मुख्य प्रमुख सुरक्षा आयुक्त अतुल कुमार श्रीवास्तव के निर्देश के आलोक में छपरा जंक्शन के सीआईबी के इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह, देवरिया सदर आरपीएफ निरीक्षक, सीआईबी के उप निरीक्षक मनभरन तथा सीआईबी भटनी के उप निरीक्षक संजय कुमार राय की गठित टीम ने यह कामयाबी हासिल की है।

इस मामले में चौरी चौरा बाजार स्थित मनोज मोबाइल्स नामक दुकान पर छापेमारी की गयी, जहां से गोरखपुर जिले के चौरी चौरा थाना क्षेत्र के भोपा बाजार बस स्टैंड निवासी लल्लू प्रसाद जायसवाल के पुत्र मनोज कुमार जायसवाल, अमित कुमार जायसवाल और संजय कुमार जायसवाल शामिल हैं। तीनों सगे भाई ई टिकट का अवैध कारोबार में लंबे समय से संलिप्त थे। सीआईडी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों दलालों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर 84 पर्सनल आईडी बनाकर इन तीनों भाइयों के द्वारा ई टिकट का अवैध कारोबार किया जाता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser