पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफलता:नीट में छपरा के विवेक की ऑल इंडिया में 34वीं रैंक

छपरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवेक के पिता ओल्हापुर में प्रधानाध्यापक हैं, वह कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहा था

सारण के विवेक कुमार ने नीट की परीक्षा में पूरे देश में 34 वैन रैंक लाकर सारण का नाम रौशन किया है। छपरा के साढ़ा रोड निवासी अजय कुमार यादव के पुत्र विवेक कुमार के आल इंडिया 34 वां रैंक आने के बाद उनके घर पर खुशी का माहौल है। शुक्रवार को ही नीट का रिजल्ट घोषित किया गया। जिसमें छपरा के विवेक ने शानदार प्रदर्शन किया। विवेक के पिता ओल्हापुर में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक हैं। विवेक कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहा था। विवेक ने बताया कि उसने पूरी लगन व मेहनत से पढ़ाई की और नीट की तैयारी की। इस काम में उनके भाई ने उन्हें खूब मोटिवेट किया है। उन्होंने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा कि यदि हम अपने लक्ष्य से न भटके तो सफलता आसानी से मिल सकती है। यहां बता दें कि सारण के छह युवक-युवतियों ने सफलता हासिल की है।

मशरक के आशीष गौरव काे नीट में मिली 653 वां रैंक
मशरक| मशरक महाविद्यालय मशरक के प्रोफेसर जय किशोर सिंह के प्रथम पुत्र आशीष गौरव ने नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम इन्ट्रेन्स परीक्षा) में कटेगरी रैंक 653 वां तथा ऑल इंडिया में 7114 वां रैंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रौशन किया। वह पटना में रहकर तैयारी कर रहा था।

प्राचार्य की पुत्री नीट में सफल
शहर के शिवजन्म राय कॉलेज के प्राचार्य की पुत्री आयुषी राय ने नीट की परीक्षा में सफलता पाई है। माता निर्मला देवी व शिव जन्म राय कॉलेज के प्राचार्य अरूण कुमार ने बताया कि आयुषी ने 639 अंकों के साथ 6154 रैंक प्राप्त की है। इन्होंने नर्सरी से कक्षा 10 तक विधा विकास शिशु विधालय, कटहरी बाग रोड, छपरा तथा +2 की पढ़ाई एएनडी स्कूल खलपुरा से किया।

ग्रामीण चिकित्सक के पुत्र ने नीट में मारी बाजी
तरैया प्रखण्ड के पोखड़ेरा निवासी ग्रामीण चिकित्सक डॉ बीडी राय के पुत्र विकास कुमार राय ने नीट की परीक्षा में भारत मे 7223वां रैंक लाकर अपने गांव का नाम रौशन किया है। छात्र मूलतः मशरक थाना के लखनपुर राजा पट्टी का निवासी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें