वारदात:मढ़ौरा में शराबी पति ने पत्नी का सिर धड़ से किया अलग

छपरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या के बाद जुटे लोग। - Dainik Bhaskar
हत्या के बाद जुटे लोग।
  • शराब पीने को लेकर राजू का पत्नी से होता था विवाद, शायद हत्या की यही वजह

विक्टोरिया बाजार के पास उजरी सेन्दुआरी में गुरुवार काे एक शराबी पति ने पत्नी का गला काटकर हत्या कर दी। इसके बाद मौके से फरार हुए पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतका उजरी सेन्दूवारी निवासी राजू राय की 30 वर्षीय पत्नी गीता देवी बताई गई है। घटना की जानकारी के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। गांव वाले जब घर के अंदर पहुंचे तो गीता देवी का धर चौकी पर था और सिर चौकी के नीचे मिट्टी के फर्श पर पड़ा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया है। घटना के समय घर में पति -पत्नी के ही होने की बात कही जा रही है जबकि घर के अन्य सदस्य गांव में ही मूर्ति स्थापना को लेकर जलभरी में गए थे।
घर में सिर्फ पति-पत्नी ही थे
घटना की जानकारी के बाद लोगों की भीड़ राजू राय के घर पर जमा होने लगी। घटना के समय घर में पति पत्नी ही थे इसलिए घटना का कारण की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी। इधर गांव के कुछ युवक राजू राय की तलाश में लग गए। फरार होने के फिराक में गोबरिया पुल तक पहुंचे राजू राय को युवकों ने पकड़ लिया। मामले में पुलिस द्वारा आरोपी पति राजू राय को गिरफ्तार कर लेने की जानकारी दी गई है।

जलभरी के लिए गए थे सास, ससुर और देवर
घटना के समय गांव के अधिकांश पुरुष और महिलाएं चौक पर स्थापित होने वाली मूर्ति के लिए जलभरी में गए थे। इसी दौरान मृतक का तीन वर्षीय पुत्र युवराज दिन के साढ़े ग्यारह बजे के करीब किसी काम से घर के भीतर गया था। उसी ने घर बाहर आकर अगल बगल की औरतों से कहा कि पापा मां का गला काट रहे है। पहले तो महिलाएं समझ नहीं सकी लेकिन जब अंदर जाकर देखा तो गीता देवी का गर्दन कटा शरीर चौकी पर पड़ा था। सूचना पर मृतक के ससुर और देवर जल भरी के बीच से घर पहुंचे। तब तक आरोपी पति राजू राय फरार हो चूका था। गांववालों ने संदेह जताया की घर में अकेले रहे पति पत्नी में किसी बात को लेकर बकझक हुई होगी जिसमें राजू राय ने सनकपन में हत्या कर दी।

ग्रामीण बोले- नशे में रहता था हमेशा
घटना के समय पति पत्नी को छोड़कर घर के अन्य सदस्य नहीं थे। किस कारण से राजू राय ने अपनी पत्नी का गला काटकर हत्या की। ग्रामीणों ने बताया कि है राजू राय शराबी था और पूरे समय नशे में रहता था। पुलिस ने शव जहां से बरामद किया है उस कमरे में सब्जी काटने वाला दो फसूल पड़ा था। एक बड़े फसूल का लड़की का हिस्सा था लेकिन उसका लोहे वाला धारदार भाग गायब था। ऐसी आशंका है कि राजू राय नशे में पत्नी से विवाद के बाद उसी फसूल से पत्नी का गला काट दी।

दस साल पहले हुई थी शादी
मृतक 30 वर्षीय गीता देवी की शादी दस साल पहले हुई थी। गीता देवी को चार बच्चे भी थे। इसमें तीन बेटियां और एक बेटा तीन साल का युवराज था। सबसे छोटी बेटी एक साल की है। गांव वालों के अनुसार पहले से पति-पत्नी में विवाद की जानकारी उन्हें नहीं है। घर में दो अन्य भाइयों की पत्नी मायके में है। रामसकल राय के छह बेटों में तीन बाहर कमाने गए थे जबकि दो भाई घर पर हैं जो घटना के समय अपने पिता के साथ जलभरी में थे।

स्पष्ट नहीं हुआ कारण
^ आरोपी पति राजू राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी घटना का स्पष्ट कारण नहीं बता रहा है। प्रथम दृष्टया आरोपी राजू राय सनकी प्रतित होता है। वह इसके पहले भी पानी में डूबने का प्रयास कर चूका है।
इन्द्रजीत बैठा, एसडीपीओ मढ़ौरा

खबरें और भी हैं...