पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरी झंडी:मेयर का चुनाव व शपथ 21 को, निर्वाचन आयोग से मिली हरी झंडी

छपरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छपरा नगर निगम के मेयर पद का चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने हरी झंडी दे दी है। मेयर के रिक्त पद पर 21 अक्टूबर को निर्वाचन आयोग ने चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया है। यहां बता दें कि 22 सितंबर को मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ था। जिसमें मेयर की कुर्सी छीन गई। लिहाजा निगम प्रशासन ने रिक्त पद घोषित करते हुए निर्वाचन आयोग को चुनाव करने के लिए प्रस्ताव भेजे थे। लिहाजा पत्रांक-2619 दिनांक 24 मई 2017 के निर्गत दिशा-निर्देश के अधीन उस रिक्त पद पर 21 अक्टूबर को चुनाव कराने का निर्देश दिया गया है।

13 तक सभी पार्षदों को दी जायेगी जानकारी
आयोग ने मेयर चुनाव के लिए बैठक कराने और 13 अक्टूबर तक निश्चित रुप से सभी पार्षदों को सूचित करने का निर्देश दिया है। इसके लिए आयोग ने प्रपत्र क में ससमय उपलब्ध कराने को कहा है।

जिस दिन चुनाव उसी दिन शपथ ग्रहण भी
आयोग ने कहा है कि जिस दिन मुख्य पार्षद का चुनाव होगा उसी दिन निर्वाचित मेयर को सक्षम प्राधिकार द्वारा शपथ दिलाया जायेगा। सभी गतिविधियों का वीडियोग्राफी कराया जायेगा।

10 वार्ड पार्षदों की सदस्यता रद्द करने के लिए सुनवाई 14 को
छपरा नगर निगम में मेयर चुनाव के पहले राजनीति गरमा गई है। वार्ड पार्षद उदय प्रताप सिंह उर्फ मुन्ना ने राज्य निर्वाचन आयोग में एक परिवाद दायर किया है। जिसमें 10 पार्षदों की सदस्यता रद्द करने की अपील की है। ये सभी पार्षद पिछले तीन बोर्ड की बैठक में गैरहाजिर रहे है। जिस आधार पर उनकी सदस्यता रद्द करने की अपील की गई है। इस मामले में 10 पार्षदों को राज्य निर्वाचन आयोग में 14 अक्टूबर को सुनवाई के लिए बुलाया गया है। सभी पार्षदों को नोटिस दिया जा चुका है।

कोरोना को लेकर नियम का पालन करना होगा| कोरोना को लेकर आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों का पालन करने को कहा है। उस दौरान मास्क सभी अनिवार्य रुप से लगायेंगे और सोशल डिस्टेंस का भी पालन करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें