छापेमारी:छपरा जंक्शन ट्रेन से 4 लाख का गांजा बरामद

छपरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयनगर- अमृतसर ट्रेन से मिले गांजा को जीआरपी पुलिस को कार्रवाई के लिए किया गया सुपुर्द

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन की तलाशी के दौरान आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर एसी कोच से एक ट्रॉली बैग बरामद किया। उसके बाद जब पूछताछ की गई तो किसी के द्वारा उसे अपना नहीं बताया गया। तब उस बैग को छपरा जंक्शन पर उतारकर जब बैग की तलाशी ली गई तो उसके अंदर से दो पैकेट में 20 किलो गांजा बरामद किया गया। जिसकी अनुमानित कीमत करीब चार लाख बताई जा रही है। इस मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय एवं जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जयनगर- अमृतसर ट्रेन के छपरा जंक्शन आगमन पर त्योहारों के मद्देनजर संयुक्त चेकिंग की गई तो उक्त ट्रेन के एसी थ्री टायर B2 कोच के 9 नंबर बर्फ के नीचे एक ब्लू रंग का ट्रॉली बैग लावारिस हालत में मिला।

उक्त कोच में मौजूद सभी यात्रियों से उक्त ट्रॉली बैग के संबंध में पूछताछ करने पर उक्त बैग का कोई भी स्वामी सामने नहीं आया। तब तक ट्रेन का सिग्नल हो जाने के कारण ट्रेन प्रस्थान करने लगी तो उक्त ट्रॉलीबैग को प्लेटफार्म नंबर एक पर उतार कर रखा गया एवं ट्रेन में तैनात ऑन ड्यूटी टीटीई एवं एसी मैकेनिक को बताया गया कि यदि कोई यात्री उक्त के संबंध में पूछताछ करता है तो उसे बता दीजिएगा कि उक्त ट्रॉली बैग छपरा में आरपीएफ एवं जीआरपी के द्वारा उतारा गया है। उक्त ट्रॉली बैग के ऑनर का इंतजार किया गया काफी देर तक इंतजार करने के पश्चात जब ट्राली बैग को खोला गया तो दो पैकेट गांजा बरामद हुआ। उक्त दोनों पैकेट को पार्सल पर ले जाकर वजन कराया गया तो कुल वजन 20 केजी निकला।

इस संबंध में कार्रवाई करते हुए जीआरपी थाना छपरा में अग्रिम कार्यवाही के लिए सुपुर्द किया गया। उक्त के संबंध में जीआरपी थाना छपरा पर मुकदमा अपराध संख्या 143/21 अंडर सेक्शन एनडीपीएस एक्ट, स्टेट वर्सेस पंजीकृत किया गया है। बरामदसूदा 20 केजी गांजा का अनुमानित कीमत लगभग ₹4 लाख बताया गया है। जंक्शन पर चलाए गए इस संयुक्त अभियान में एएसआई अखिलेश्वर सिंह, हेड कांस्टेबल राज किशोर सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार सिंह प्रथम, कांस्टेबल शिव प्रकाश एवं संजय कुमार राय एसआई सीआई बी एवं सीबीडीटी टीम के प्रभारी एस आई अबू फरहान खान, जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...