पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:पत्नी से था अवैध संबंध, मना करने पर दोनों नहीं हुए राजी तो सौतेले भाई को मार डाला

छपरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हत्या करने के पहले खरीदा था धारदार दाब, हत्या के बाद परिजनों को बड़े भाई पर था शक

जिले के मकेर के चकिया गांव में युवक की हत्या 16 नवंबर की रात में सौतेले भाई ने की थी। हत्या के पहले वह सीवान में था। सीवान से आने के पहले उसने धारदार दाब खरीदा और रात में घर तब पहुंचा, जब सभी लोग सो गए थे। हत्या करने के बाद फिर वहां से गायब हो गया। जाते समय रास्ते में सोनहो चौक के पास धारदार हथियार और मृतक की मोबाइल झाड़ी में फेंक दिया।

वहां से सीवान जाने के बजाए आस-पास में ही रुका रहा। 17 नवंबर की सुबह में वीरेंद्र राम की हत्या की खबर परिजनों के द्वारा उसके मोबाइल पर दी गई, जिसके बाद वह इस तरह गांव पहुंचा जैसे वह पहले से कुछ जानता नहीं था और परिजनों के साथ रोने धोने लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी। परिस्थिति जन्य साक्ष्य के आधार पर पुलिस को उसी समय यह आशंका हो गई कि वीरेंद्र राम की हत्या प्रेम प्रसंग में की गई है और हत्या करने वाला कोई बाहरी नहीं है, बल्कि परिवार का ही कोई सदस्य है। पुलिस ने इसको जांच का बनाया और जांच शुरू कर दी। विभिन्न पहलुओं पर जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया कि वीरेंद्र राम और जगमोहन राम दोनों सौतेले भाई हैं। वीरेंद्र सौतेला भाई था। जगमोहन राम के बाहर रहने के कारण उसकी पत्नी सोना देवी के साथ वीरेंद्र राम के अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी जगमोहन को हो गई थी और मना करने के बावजूद दोनों अपना संबंध कायम रखे थे, जिससे क्षुब्ध होकर जगमोहन ने योजना बनाई और अपने भाई की हत्या कर दी।

चलेगा स्पीडी ट्रायल
वीरेंद्र राम की हत्या के मामले में स्पीडी ट्रायल कराया जायेगा। एसपी ने बताया कि हत्या के इस मामले में पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं और हत्या के आरोपी को सजा दिलाने तथा न्याय के लिए इस मामले में स्पीडी ट्रायल कराने का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया है। पुलिस टीम में शामिल मकेर थानाध्यक्ष शिव अमित प्रकाश कौशिक, पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार भारती, अंसार अहमद सिद्दीकी तथा अन्य पुलिस बलों का योगदान रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें