पंचायत चुनाव:मढ़ौरा की 21 पंचायतों में 1,61,821 तो अमनौर की 18 पंचायतों में 1,46,522 वोटर आज करेंगे वोटिंग

छपराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपनी बारी का इंतजार करती महिला पुलिस। - Dainik Bhaskar
अपनी बारी का इंतजार करती महिला पुलिस।
  • एडीएम ने कहा- सभी तैयारियां पूरी, बूथों पर प्रतिनियुक्ति किए गए कर्मी व पुलिस बल

दसवें चरण के मतदान में मढ़ौरा प्रखंड के 21 पंचायतों में जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य व पंच पद पर कुल 675 पदों के लिए मतदाता अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट करेंगे। मतदान के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह एडीएम ऐश्वर्य कश्यप ने बताया कि सभी कोषांगों के अधिकारियों ने पिछले तीन दिन से लगातार काम करके सभी तैयारियां पुरी की है। सोमवार को बुथों पर प्रतिनियुक्ति कर्मियों ने अपना योगदान सुनिश्चित कर लिया था।

मंगलवार को आईटीआई परिसर में बने डिस्पैच सेंटर से मतदान सामग्री को लेकर पोलिंग पार्टी बूथों पर रवाना हो गयी है। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए लगभग दो हजार चार सौ कर्मी प्रतिनियुक्त किए गए है। बता दे कि मढ़ौरा प्रखंड के 21 पंचायतों में 183 भवनों में मतदान केन्द्र बनाया गया है ।183 भवन पर‌ बनाए गए कुल 302 बूथ पर वोट गिराए जाएंगे। मढ़ौरा में कुल 1 लाख 61 हजार आठ सौ इक्कीस मतदाता है जो अपने अपनी मताधिकार का प्रयोग करगे। इसमें चौरासी हजार चार सौ अठासी पुरुष मतदाता, सतहत्तर हजार तीन सौ 29 महिला मतदाता और चार थर्ड जेंडर भी मतदाता है।

अमनौर }262 मतदान केंद्रों पर 2511 प्रत्याशियों के लिए मतदाता आज करेंगे मतदान
प्रखण्ड के 18 पंचायतों में त्रिस्तरीय आम निर्वाचन चुनाव के दसवें चरण में होने वाले चुनाव में 2511 प्रत्याशियों के लिए मतदाता आज वोट डालेंगे। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासनिक विधि व्यवस्था पूरी तरह से तैयारी कर लिया गया है। मंगलवार को सभी मतदान कर्मी बूथ डिस्पैच सेंटर से अपने अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गए है। सभी मतदान कर्मी को चुनाव सामग्री ईवीएम मशीन प्रदान कर दी गई है। प्रखण्ड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ मंजूल मनोहर मधुप ने कहा कि पंचायत चुनाव में मतदान के लिए पूरे प्रखण्ड में 262 मतदान केंद्र बनाया गया है। जिसमे 164 मतदान भवन है ,छह मतदान केंद्र व आठ सहायक मतदान केंद्र बनाए गए है। पूरे प्रखण्ड में 1,46,522 मतदाता है। इन्होंने कहा की निष्पक्ष व शान्ति पूर्ण चुनाव के लिए पेट्रोलिंग पार्टी ,चेकर,के साथ साथ जोनल मजिस्ट्रेड की नियुक्ति की गई है।

भुवालपुर में चुनावी रंजिश में हुई मारपीट, मुखिया प्रतिनिधि बुरी तरह जख्मी

मढ़ौरा|थाना क्षेत्र के भुवालपुर में बीती रात चुनावी रंजिश में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में निवर्तमान मुखिया प्रतिनिधि रणधीर कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गए । मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात में कुछ लोगों के द्वारा मतदाता को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा था। इसी सूचना मिलने पर रणधीर कुमार जब पता करने पहुंचे तो दूसरे पक्ष के लोगों ने रणधीर कुमार पर हमला कर दिया। हमले में रणधीर कुमार का सिर फट गया और रणधीर कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गए। इस दौरान रणधीर कुमार की स्कॉर्पियो और एक बुलेट बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर देने की जानकारी मिली है। किसी पार्क से मामले में प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना नहीं मिली है। घटना के बाद से गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

पंचायत प्रतिनिधियों को एमएलसी प्रत्याशी सुधांशु रंजन ने किया सम्मानित

बनियापुर| बनियापुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को एमएलसी प्रत्याशी सुधांशु रंजन ने सोमवार को फूल माला व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। प्रखंड के पिठौरी पंचायत, सरेया पंचायत के सभी नवनिर्वाचित वार्ड सदस्य पंचायत समिति सदस्य व सरपंच को सम्मानित किया गया। इस दौरान उपस्थित सभी नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए एमएलसी प्रत्याशी श्री रंजन ने कहा कि अगर हमें आपलोगों का साथ मिलता है और मैं निर्वाचित होता हूँ तो पंचायत प्रतिनिधियों के विकास का मुद्दा होगा, जिसमें मेरी तीन पहल होगी। पंचायत प्रतिनिधियों को सामान्य कार्य सामान्य वेतन मिलना चाहिए, ताकि वे अपने पांच परिवारों का उस वेतन से गुजर बसर कर सकें। दूसरा उनके लिए पेंशन नीति होनी चाहिए जिससे उन्हें पेंशन का लाभ मिल पाए, चाहे वह कितनी छोटी रकम क्यों न हो।

खबरें और भी हैं...