पंचायत चुनाव की मतगणना में गड़बड़झाला:​​​​​​​छपरा में वार्ड सदस्य के विजेता प्रत्याशी को बताया गया हारा, हारे हुए का वोट 49 से बनाया 149

छपरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूचक वार्ड सदस्य उम्मीदवार रोहित कुमार। - Dainik Bhaskar
सूचक वार्ड सदस्य उम्मीदवार रोहित कुमार।

छपरा में बिहार पंचायत चुनाव के 6ठे चरण की मतगणना में बड़ी गड़बड़ी उजागर हुई है। यहां शाहपुर दियारा पंचायत वार्ड संख्या-6 के वार्ड सदस्य के चुनाव में जीते हुए प्रत्याशी को स्टेट इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट पर हारा हुआ बता दिया। और जिस प्रत्याशी को सिर्फ 49 वोट मिले थे उसे 149 बता विजयी घोषित कर दिया।

मामले को लेकर वार्ड सदस्य के उम्मीदवार रोहित कुमार ने सोनपुर के प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ सुदर्शन प्रसाद को एक शिकायती आवेदन दिया। आवेदन को लेकर BDO ने कहा कि- "आवेदन के आलोक में जांच की गई है। मामला सही पाया गया है। उन्होंने कहा टेक्निकल गड़बड़ी के कारण यह गलती हुई है। CCTV कैमरे में रिकॉर्डिंग तथा जांच के उपरांत पाया गया कि विजेता रोहित कुमार ही होंगे। साइट पर इसे ठीक करने में कुछ समय लगेगा।"

यह है पूरा मामला
आवेदन में पहलेजा शाहपुर दियारा निवासी रोहित कुमार ने बताया कि वो वार्ड-6 से वार्ड सदस्य का उम्मीदवार है। 14 नवंबर शनिवार को मतदान केंद्र संख्या-183 पर वार्ड सदस्य पद के लिए कुल 392 मतदाता ने वोट किया था। मतगणना के क्रम में उसे सर्वाधिक 135 वोट मिले। जबकि बिहार सरकार के स्टेट इलेक्शन कमिशन के साइट पर विजेता का नाम अरविंद कुमार बताया जा रहा है, जो कि बिल्कुल गलत है।

49 मत को बताया गया 149 वोट
रोहित कुमार ने कहा कि- "अरविंद कुमार को 149 मत बताया जा रहा है। जबकि उसे मतगणना के क्रम में मात्र 49 मत प्राप्त हुए थे। मतगणना के उपरांत अरविंद कुमार को मात्र 49 मत, मुकेश कुमार को 54 वोट, रामनरेश राय को 107 वोट, राजीव रंजन को 18 वोट और संतोष कुमार को 29 वोट मिले थे। और सूचक को 135 वोट मिले थे।" रोहित कुमार ने बताया कि अरविंद कुमार का साइट पर 49 मत के बदले 149 दर्शाया गया है। जो कि गलत है। इसे लेकर उसे काफी चिंता होने लगी।