पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Chhapra
  • In Sonpur Nagar Panchayat, There Will Be Relief From The Problem Of Water Logging, The Officials Of BUDCO Installed Two Motorpumps Of 82 HP.

परेशानी:सोनपुर नगर पंचायत में जलजमाव की समस्या से मिलेगी राहत बुडको के अधिकारियों ने 82 एचपी का दो मोटरपंप लगाया

छपरा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दुधैला बाजार तो दूसरा मोटर लगाया गया वार्ड नंबर 12 में, जल्द ही निकाल लिया जाएगा पानी

नमामि गंगे की राष्ट्रव्यापी परियोजना के तहत सारण के सोनपुर में भी कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हो पाया है। निर्माणाधीन स्थिति के कारण सोनपुर नगर पंचायत में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। वर्षा के जल नालों से उचित तरीके से नहीं निकल पा रहे है, इसपर संज्ञान लेते हुए स्थानीय सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने नमामि गंगे योजना का कार्य करा रहे राज्य सरकार की एजेंसी बुडको को त्वरित रूप से जल निकासी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

तत्काल ही बुडकाे के अधिकारियों ने दो उच्च क्षमता के पंप की व्यवस्था की है जिससे अस्थायी तौर पर जल निकासी की व्यवस्था की गई है। ये उच्च क्षमता के पंप जलभराव वाले क्षेत्र में लगाये जा रहे है। 82 एचपी का एक मोटर दुधैला बाजार तो दूसरा वार्ड नंबर 12 में लगाया जा रहा है।

जलजमाव से स्थायी रूप से मिल जाएगा छुटकारा

जलजमाव की सूचना स्थानीय विधायक रामानुज राय एवं कार्यकर्ताओं ने सांसद रूडी को दी । सांसद ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए जलभराव की समस्या से जूझ रहे लोगों को फौरी राहत दिलाने के लिए जलभराव वाली जगह पर मोटर पंप लगाकर पानी निकलवाने के निर्देश बुडको के अधिकारियों को दिया। इस संदर्भ में सांसद रूडी ने बताया कि नमामि गंगे के तहत निर्माणाधीन नालों का कार्य पूरा होने पर जलजमाव से स्थायी तौर पर निजात मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि जल भराव की समस्या से नहीं जूझना पड़े इसके लिए बड़े स्तर पर योजना पर कार्य चल रहा है। जल भराव न हो इसके लिए सबसे पहले प्राकृतिक नालों को चिन्हित कर अतिक्रमण हटाया जायेगा। इसके बाद ड्रेनेज सिस्टम व कनेक्टिविटी को ठीक किया जाना है। इसके लिए बड़ी योजना तैयार है जो शीघ्र ही कार्यरूप में परिणत होगी।

खबरें और भी हैं...