पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:59 लोगों में फिर मिला संक्रमण, 32 कंटेनमेंट जोन पर रखी जा रही नजर

छपरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4774 पर पहुंचा आंकड़ा, 410 मरीजों का चल रहा है इलाज

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार नए पॉजिटिव 59 मरीज बुधवार को पाए गये इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4774 हो गई है। जबकि जिले में कुल 311 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं । अब तक 279 कंटेनमेंट जोन को समाप्त कर दिया गया है तथा 32 कंटेनमेंट जोन अभी भी सक्रिय है। जिले में अब तक 190600 व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए किया जा चुका है । पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 410 मरीज अभी भी इलाज़रत है तथा शेष मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान समय में सदर अस्पताल के कोविड-19 के 30 मरीजों को रखा गया है ।

जबकि 380 मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जिले में दो दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम तथा बचाव के लिए बुधवार को भी जिले के करीब 50 स्थानों पर सैंपल कलेक्शन किया गया। प्रत्येक प्रखंडों में दो स्थानों पर शिविर लगाकर सैंपल का कलेक्शन किया जा रहा है और रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच की जा रही है।

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भी रैपिड एंटीजन किट से मरीजों की जांच की जा रही है। वही शहर के मासूमगंज, बड़ा तेलपा शहरी प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और सदर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच की जा रही है । जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश ने बताया कि आवश्यकता के आधार पर शहर के विभिन्न इलाकों में अस्थाई कैंप भी लगाए जा रहे हैं।

कहीं नहीं हो रहा साेशल डिस्टेंसिंग का पालन
बाजार और दुकान आदि जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किए जाने से लगातार मरीजों में संक्रमण मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के सख्त निर्देश के बाद भी लोग गाइडलाइन का पालन नहीं करते। इसी का परिणाम है कि अब भी जिले में संक्रमण का फैलाव हो रहा है। दुकानों पर छापेमारी करने के लिए टीम बनाई गई है पर अधिकारी कार्रवाई नहीं करते। इसके चलते लोगों का मनोबल बढ़ा हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें