पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौगात:जेपी विश्वविद्यालय में 11 करोड़ रुपए से बनेगा सिंथेटिक ट्रैक व इनडोर हॉल

छपरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत जेपीविवि को मिली सबसे अधिक राशि

जेपीविवि में जल्द ही अंर्तराष्ट्रीय स्तर का सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण होगा। इसके लिए भारत सरकार के खेलों इंडिया कार्यक्रम के अंर्तगत विवि को कुल 4.5 करोड़ की राशि आवंटित किया है। वहीं विवि इनडोर गेम को बढ़ावा देने के लिए भी केन्द्र सरकार ने विवि में मल्टी परपस इनडोर हॉल भी बनाने की स्वीकृति देने के साथ ही इसके लिए भी राशि आवंटित कर दिया है। इनडोर हॉल के लिए सरकार द्वारा करीब 7.50 करोड़ की राशि आवंटित किया गया है। कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत बिहार के विभिन्न विवि व कॉलेज व जिला मुख्यालय में खेल की आधारभूत संरचनाओं के निमार्ण के लिए आवंटित राशि में जेपीविवि को सबसे अधिक कुल 11 करोड़ की राशि प्राप्त हुई है।

जेपीविवि के पीआरओ प्रो.हरिश्चंद ने उपरोक्त जानकारी देते हुए कहा कि उपरोक्त ट्रैक व इनडोर हॉल के निमार्ण से यंहा के छात्रों को एथलेटिक्स समेत विभिन्न खेलों में अच्छा प्रर्दशन कर पाएंगे। मालूम हो कि उपरोक्त निर्माण कार्य बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमटेड , पटना विहित प्रक्रियाओं का पालन करते हुए कार्य प्रारंभ करने के पूर्व विवि से इस आशय का प्रमाण पत्र प्राप्त कर लेंगे कि निर्मित खेल अवसंरचनाओं का उपयोग मात्र खेल गतिविधियों के आयोजन,प्रशिक्षण कार्य के लिए करेंगे। साथ ही युवा कल्याण निदेशालय खेल तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण इनका उपयोग प्राथमिकता के आधार पर करेगा। बहरहाल विवि में सिंथेटिक ट्रैक व इनडोर हॉल निर्माण की सूचना से प्रमंडल के छात्र व खिलाड़ियों में हर्ष का महौल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser