पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरुकता अभियान:लाडली विंग की सात सहेलियों की टोली ने किया रक्तदान,कहा-हमारा ब्लड किसी के काम आ जाये, यह सौभाग्य की होगी बात

छपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जरूरतमंदों की मदद करने के लिए समाज के तमाम वर्ग के लोगाें को आगे आने का आह्वान

फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया की एफ एफ आई लाडली विंग की सात सहेलियों की टोली में रचना पर्वत, ट्विंकल कुमारी ,सोनी कुमारी, मीना राज, आराधना कुमारी, शिखा सुमन, सृष्टि कुमारी ने रक्तदान कर बेटियों के लिए मिसाल बनी।शिविर का उद्घाटन जिला सिविल सर्जन माधेश्वर झा, महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक मधुबाला, सदर अस्पताल छपरा के उपाधीक्षक राम इकबाल प्रसाद, ब्लड बैंक की चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ किरण ओझा एवं संस्था अध्यक्ष व राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता मंटू कुमार यादव ने की।
किसी की जान बचाने से जो शांति मिलेगी वह कहीं नहीं : मधुबाला
सिविल सार्जन माधेश्वर झा ने कहा कि मानव रक्त का दूसरा कोई विकल्प नहीं है दुनिया की हर वस्तु का निर्माण फैक्ट्रियों में किया जा सकता है लेकिन रक्त का जीवित व्यक्ति के शरीर में ही हो सकता है वही महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक मधुबाला ने कहा कि रक्त की एक बूंद से मरणासन्न व्यक्ति के प्राण बचाए जा सकते हैं तत्पश्चात ब्लड बैंक की चिकित्सा पदाधिकारी डॉ किरण ओझा ने कहा कि रक्तदान से मनुष्य के शरीर में होने वाला रक्त संचरण ठीक रहता है शिविर में रक्तदान करने वाली रक्त वीरांगनाओं को झांसी की रानी प्रतीक चिन्ह से अतिथियों द्वारा सम्मानित भी किया गया।

समाजसेवा सबसे बड़ा धर्म
रक्तदान करने के बाद सातों सहेलियों ने कहा कि हम बेटी है,हमारी लहूं की एक-एक बूंद अगर किसी की जान बचा ले इससे बड़ा समाजसेवा और सौभाग्य क्या होगा? कहा कि कोई किसी का काम आये यही तो समाजसेवा है धर्म है। वहीं मंटू यादव ने कहा कि हमारी टीम कई वर्षों से छपरा ब्लड बैंक में रक्तदान कर रही है। जिससे ब्लड बैंक में खून उपलब्ध रह रहा है।

36 बार रक्तदान कर चुकी हैं रचना, आगे भी करेंगी
इसके पहले से भी ये सातों सहेलियां रक्तदान करते आई हैं। आधी रात को जीवन व मौत से जूझ रहे लोगों को रक्तदान कर जान बचाई है। रचना पर्वन ने अब तक 26 बार रक्तदान की है। जो सारण जिला में सबसे अधिक रक्दान करने का रिकार्ड है। इसको लेकर कई सम्मान भी मिल चुके है। यहां बता दें कि खास कर इन सात रक्तवीरंगानाओं का जिले में विशेष चर्चा है। लोगों का कहना है कि समाज के लोगों को इनसे सीख लेने की जरूरत है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें