पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:शराब माफिया गिरफ्तार, एक सप्ताह में दो बड़े धंधेबाज पुलिस के हत्थे चढ़े

छपरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिविलगंज के छोटका बैजू टोला गांव में पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा

जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के छोटका बैजू टोला गांव में छापेमारी कर पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे एक शराब माफिया को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। एक सप्ताह के अंदर रिविलगंज थाना की पुलिस ने दो बड़े शराब माफिया को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि शराब माफिया राकेश सिंह के विरुद्ध पिछले वर्ष रिविलगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसमें करीब 1000 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ एक बड़े वाहन को जब्त किया गया था। उस समय राकेश फरार हो गया था। चार दिनों पहले रिविलगंज थाने की पुलिस ने बैजू टोला गांव के निवासी भीम सिंह को गिरफ्तार किया। उसके विरुद्ध करीब एक दर्जन से अधिक शराब कारोबार के मामले दर्ज हैं।

पिछले वर्ष पुलिस ने 4500 लीटर शराब के साथ एक ट्रक को जब्त किया था । उस समय भागने में भीम सिंह कामयाब हो गया था। उसके विरुद्ध एक दर्जन से अधिक शराब कारोबार से जुड़े मामले दर्ज हैं। इन दोनों शराब कारोबारियों के द्वारा हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश से शराब मंगाकर बिहार के सारण जिले के अलावा पटना एवं मुजफ्फरपुर तथा सिवान समेत कई जिले में सप्लाई की जाती है। दोनों शराब कारोबारी पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। दोनों को गिरफ्तार करने में रिविलगंज थानाध्यक्ष किशोरी चौधरी की भूमिका काफी सराहनीय रही। गिरफ्तार शराब कारोबारी को जेल भेज दिया है। दोनों शराब कारोबारी हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश से शराब मंगाकर सिताब दियारा में ट्रक से उतरते थे और नाव पर लादकर सरयू नदी तथा गंगा नदी होते हुए पटना एवं अन्य स्थानों पर पहुंचाने का काम करते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें