पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सांसद रूड़ी से जुड़ी एंबुलेंस फिर चर्चा में:छपरा में पंचायत चुनाव से पहले मरीज की जगह दारू ढोते पकड़ी गई; तेजस्वी ने कसा तंज- अब कहने को बचा ही क्‍या?

छपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद निधि योजना की एंबुलेंस का मुखिया करते हैं संचालन। - Dainik Bhaskar
सांसद निधि योजना की एंबुलेंस का मुखिया करते हैं संचालन।

छपरा से BJP सांसद राजीव प्रताप रूड़ी फिर एंबुलेंस को लेकर चर्चा में है। उनके द्वारा दी गई एंबुलेंस में मरीज के बदले शराब ढोने का मामला सामने आया है। भगवान बाजार थाना ने एंबुलेंस में 280 लीटर देशी दारू बरामद किया है। चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान डोरीगंज थाना क्षेत्र के चकिया निवासी राकेश राय (35 वर्ष) के रूप में हुई है। वहीं, अब इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है।

तेजस्‍वी यादव ने राज्‍य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा- 'जिन लोगों ने बिहार में शराबबंदी लागू की और जिन पर इसे सफल बनाने की जिम्‍मेदारी है, उनसे सवाल पूछा जाना चाहिए कि सांसद फंड से चल रही एंबुलेंस से शराब कैसे बरामद हो गई?

तेजस्‍वी यादव ने कहा- "अब कहने को रह ही क्‍या गया है। जिस समय मरीज ढोया जाना था, उस समय एंबुलेंस से बालू ढोया जा रहा था। अब शराब की डिलीवरी हो रही है वह भी सांसद निधि से खरीदी गई एंबुलेंस से। शराबबंदी कानून के दावे के बीच जो हकीकत है, वह जनता तो देख ही रही है।' जाप के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव ने ट्वीट किया है कि वह एंबुलेंस मामले को उजागर कर जेल में हैं। उधर सांसद के एंबुलेंस से शराब की तस्‍करी हो रही है।

सांसद बोले- सख्त कार्रवाई की जाए

वहीं, राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा- 'एंबुलेंस का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अवैध काम में संलिप्त BR 04 PA- 3405 नंबर के एंबुलेंस संचालक पर कड़ी कार्रवाई की जाए। संचालन के लिए पंचायत स्तर पर समिति बनी है। दुरुपयोग के लिए समिति के सदस्य जिम्मेदार हैं।'

पुलिस चेकिंग में मिली थी शराब

सांसद विकास निधि द्वारा अनुशंसित राशि से एंबुलेंस की खरीदारी कर छपरा संसदीय क्षेत्र की पंचायतों को दिया गया था, ताकि लोगों को सुविधा प्राप्त हो सके। ऐसे में कोटवापट्टी रामपुर पंचायत में दी गई एंबुलेंस के देशी दारू के साथ पकड़े जाने से चर्चाओं का बाजार गर्म है।

भगवान बाजार थाना पुलिस ने छपरा पश्चिमी छोर के श्यामचक में चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सामने से एक एंबुलेंस निकली। पुलिस को मामला संदिग्ध लगा। इस पर गाड़ी की चेकिंग की गई तो शराब मिली।

BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी के गांव में ढंक कर रखी गई थी दो दर्जन एंबुलेंस

बिहार में कोरोना के बीच खड़ी हैं दर्जनों एंबुलेंस

खबरें और भी हैं...