• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Chhapra
  • Lucknow Pataliputra Express Train Narrowly Escaped Near Technivas Station Of Saran, Driver Stopped The Train With Emergency Brake, Train Accidents In Bihar

बाल-बाल बची लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस:सारण के टेकनिवास स्टेशन के पास इंजन के नीचे आई बाइक, चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका

छपरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-सीवान रेलखंड पर टेकनिवास स्टेशन के पास भीषण दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। लखनऊ से पाटलिपुत्र जा रही यह ट्रेन टेकनिवास स्टेशन के पास से गुजर रही थी। उसी दौरान एक व्यक्ति वहां मोटरसाइकिल लेकर रेलवे ट्रैक पार कर रहा था। ट्रेन लाइन नंबर तीन पर थी और तेज गति से आ रही थी। ट्रेन के करीब आते ही वह व्यक्ति मोटरसाइकिल को रेलवे ट्रैक नंबर तीन पर छोड़कर फरार हो गया। मोटरसाइकिल ट्रेन के नीचे आ गई और इंजन में फंस गई। हालांकि चालक की सूझबूझ से ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई।

चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका और इंजन में फंसी मोटरसाइकिल को बाहर निकाला गया। इस वजह से करीब 15 मिनट तक ट्रेन टेकनिवास स्टेशन के पास दोपहर 1:00 बजे से 1:15 तक खड़ी रही। इंजन में फंसी मोटरसाइकिल को निकाले जाने के बाद ट्रेन का परिचालन बहाल हुआ। इस घटना में किसी तरह की जान माल की क्षति नहीं हुई। ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाया होता तो भीषण दुर्घटना हो सकती थी।

इस घटना के कारण टेकनिवास स्टेशन के पास काफी देर तक अफरातफरी मची रही। अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाए जाने के कारण ट्रेन में सवार यात्री सकते में आ गए। बाद में जब उन्हें घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने राहत की सांस ली। इस घटना की जानकारी ट्रेन में मार्ग रक्षण कर रहे RPF के कांस्टेबल जगतपाल यादव ने कंट्रोल को दी। गोरखपुर सुरक्षा कंट्रोल की सूचना पर RPF तथा रेल पथ विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे।

बाइक के मालिक का पता नहीं चला है। घटना की सूचना पाकर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक अनिरुद्ध राय तथा सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेल पथ मौके पर पहुंचे और इसकी जांच की। DRM के आदेश पर दुर्घटना की जांच के लिए संयुक्त जांच दल का गठन कर दिया गया है और तत्काल जांच रिपोर्ट तलब किया गया है।

खबरें और भी हैं...