शर्मनाक:पानापुर में दहेज के लिए विवाहिता को आग में जलाकर ले ली जान

भेल्दी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शादी के दाे माह बाद विवाहिता को गला घाेंटकर मार डाला

दहेज के लोभियों ने दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर दी। इस मामले में मृतिका के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई। जिसमें पति, सास और ससुर समेत अन्य परिजनों को नामजद अभियुक्त बनाया है। पुलिस मामले में छापेमारी कर ससुर को गिरफ्तार कर लिया। थाने में दिए आवेदन में इसुआपुर थाना क्षेत्र के परसा गांव निवासी मो हामिल अंसारी ने कहा है कि 30 मई 2021 को भेल्दी थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव निवासी मो अलियास अंसारी के पुत्र नूरहसन अंसारी से अपनी पुत्री नईमा खातून उर्फ नजिया प्रवीण का शादी किया था। शादी में अपने अपने सामर्थ्य अनुसार दान दहेज दिया था।
2 महीना 7 दिन पहले हुई थी शादी
नाजिया प्रवीण का नूरहसन अंसारी से 2 महीना 7 दिन पहले सात जन्मों का कसम खाकर दांपत्य जीवन का शुरू किया था। उसके पति और ससुराल वाले ने दहेज में एक बाइक के लिए उसकी हत्या कर दी। थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने इस मामले ससुर मो अलियास अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

फोन कर ससुराल वालों ने अलग-अलग कारण बताया
शादी के बाद से ही दूल्हे द्वारा मोटरसाइकिल का डिमांड किए जाने लगा एवं परिवार के सदस्यों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। शुक्रवार को सुबह में मेरे पास दमाद का फोन आया और कहा कि आपकी लड़की की तबीयत खराब है। आप लोग आ कर मिल लीजिए, उसके लगभग 30 मिनट बाद फोन कर कहा कि आपकी लड़की को बिजली का करंट लग गया है। मैंने अलियास अंसारी को फोन कर हाल जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि आपकी लड़की ने फांसी लगा ली है। मुझे शक है कि लड़के के पिता मो अलियास अंसारी एवं लड़के की मां बिस्मिल्लाह खातून एवं लड़का मो नूर हसन अंसारी के द्वारा मेरी पुत्री की हत्या कर दी गई है।

पानापुर में दहेज के लिए विवाहिता को आग में जलाकर मार डाला
पानापुर| पानापुर थाना क्षेत्र के पानापुर गांव में दहेज के लिए विवाहिता को आग में जलाकर मार डाला गया। और उसके शव को भी गायब कर दिया गया। पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी मंगल प्रसाद ने अपनी 28 वर्षीया बेटी प्रमिला देवी के हत्या की प्राथमिकी पानापुर थाने में दर्ज कराई है। पीड़ित पिता ने बेटी के ससुराल वालों पर दहेज के लिए साथ ही बेटा नहीं होने के कारण प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए आग में जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है।

दो नामजद अभियुक्त गिरफ्तार: प्रभारी थानाध्यक्ष विंदेश्वर सिंह ने बताया कि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए दो नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त मृतका के पति विपिन कुमार रस्तोगी और ससुर अनिल कुमार रस्तोगी हैं। शेष अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...