पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शीतलहर:5 डिग्री पर पहुंचा पारा,14 किमी की रफ्तार से बह रही हवा

छपरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह से शाम तक आसमान में छाए रहे बादल, घने कोहरे से परेशान रहे लोग

ठंड का प्रकोप कम होने के बजाय रोज बढ़ रहा है। इस वजह से लोगों की जीना मुहाल हो गया है। मौसम विभाग द्वारा 31 जनवरी तक कोल्ड डे घोषित किया गया है। इस हालत में ठंड का असर शुक्रवार की शाम से ही बढ़ गया। इस वजह से लोग सर्दी व बुखार से भी पीड़ित हो रहे है। वैसे दो सप्ताह से जिला पूरी तरह से शीतलहर की चपेट में है। जबकि मकर संक्रांति के बाद से मौसम पूरी तरह से साफ हो जाता है।

लेकिन मौसम साफ होने के बजाय इस साल मौसम और खराब हो गया। मकर संक्रांति के बाद से सूर्यदेव का दर्शन भी नहीं हो रहा है। कभी कभार धूप निकल रही है लेकिन इससे भी ठंड का असर कम नहीं हो रहा है। शनिवार को इस मौसम का सबसे ठंड दिन रहा।

न्यूनतम पारा पांच डिग्री पर गिर कर चला गया है। जबकि अधिकतम पारा 18 डिग्री पर है। शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को देा डिग्री पारा में गिरावट आई है। इस वजह से ठंड से सभी लोग कांपते नजर आए। बंगाल की खाड़ी में चल रही तेज हवा का असर इस जिले में भी पड़ रहा है। शनिवार को 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। जबकि शुक्रवार को 11 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल रही थी।

काेहरे की वजह से विजिबिलिटी कम
इस तरह हवा की रफ्तार भी तेज होने से घर से बाहर निकलने पर ही कोल्ड डे का असर पड़ रहा है। काफी गर्म कपड़े पहन कर भी जाने ठंड का असर शरीर पर पड़ रहा है। कोहरा भी सुबह में कम नहीं हो रहा है। कोहरे की वजह से सड़क पर विजिबिलिटी कम हो गई है। 10 से 15 मीटर तक ही सड़क दिखाई दे रही है। इस वजह से लोग सुबह में आवश्यक काम से भी बाहर जाना पसंद नहीं कर रहे है। अति आवश्यक कार्य होने के बाद ही लोग घर से बाहर निकल रहे है। सबसे ज्यादा ऑफिस वर्क करने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें