पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र के दूसरे दिन:मां अंबिका भवानी मंदिर में नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी हुई पूजा-अर्चना

छपरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखंड बिहार की तीन शक्तिपीठों में भी मूर्धन्य सारण अंबिका भवानी मंदिर आमी में रविवार को शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई और हजारों श्रद्धालुओं ने मां अंबिका के दरबार में अपनी हाजिरी लगाते हुए अपने अपने मनोवांछित मन्नतों के पूर्ण होने की कामना की। कोरोना संक्रमण भी श्रद्धालुओं के श्रद्धा व विश्वास के आगे भयभीत रहा।

बहरहाल, आस्था भारी रही संक्रमण संकट पर मंदिर में हर जगह माँ अंबिका के जयकारों की गूंज से माहौल गुंजायमान होता दिखा। रविवार की छुट्टी होने के चलते भी मंदिर में भक्तों की भीड़ देखी गई । नवरात्र के दूसरे दिन ब्रह्म बेला में पाठ करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती दिखी और मंदिर पहुंचने के हर रास्तों पर श्रद्धालुओं का जमघट देखा गया ।

मंदिर परिसर में जहां भी जगह मिली वह वहीं पर आसन ग्रहण कर दुर्गा सप्तशती का पाठ पूरा करते नजर आया।मंदिर के चारों ओर पाठ करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गयी.अपना अपना पाठ पूरा करने के बाद श्रद्धालुओं ने समूह में आरती की फिर पंक्तिबद्ध होकर मंदिर में प्रवेश कर मां अंबिका के पिंडी रूप के दर्शन किए.

इसके अलावा दूरदराज से दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं ने भी पंक्तिबद्ध होकर मां अंबिका की पूजा अर्चना की. गर्भगृह के अंदर पंडित सरोज तिवारी ने सभी श्रद्धालुओं के प्रसाद को मां के पिंड को समर्पित किया वहीं बहुसंख्यक श्रद्धालुओं ने मां अंबिका को चुनरी चढ़ाते हुए उनकी भक्ति के प्रति आस्था व्यक्त किया। दिन भर मंदिर के आसपास की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ दिखी। वहीं मंदिर में चहल-पहल भी देखी गयी. मंदिर के आसपास बहुसंख्यक लोगों को अपने अपने नए वाहनों के पूजा करवाने में व्यस्त देखा गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें