पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:सांसद वाहन योजना से मिलेगी 75 एंबुलेंस

छपरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद राजीव प्रताप ने सुनीं लोगों की समस्याएं, हरसंभव सहयोग का आश्वासन

अमनौर में सारण सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी, स्थानीय विधायक मंटू सिंह, मुखिया सत्येन्द्र जी समेत सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय नागरिकों के साथ एक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान सांसद ने स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को सूना व उसका निष्पादन भी किया। इस दौरान सांसद रूडी ने बताया कि अब नये वर्ष में सांसद सेवा वाहन का संचालन किया जा रहा है। इसके माध्यम से सारण लोकसभा क्षेत्र के सभी पंचायतों में आयुष्मान कार्ड व योजनाओं से सबंधी प्रमाण पत्र बनाने के साथ-साथ सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार का कार्य किया जा रहा है।

इसकी पूरी जिम्मेवारी अमनौर विधायक मंटू सिंह ने ली है और सफलतापूर्वक इसका निर्वहन भी कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में गाँव और किसान के लिए जितनी भी योजनाएं कार्यान्वित है उससे उनको लाभान्वित करने के उद्देश्य से सेवा वाहन का संचालन किया जा रहा है। इसके माध्यम से सरकार की सभी योजनाओं को एक विंडो सिस्टम में लाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक के प्रयास से यह पता चलता है कि सेवा वाहन सारण की जनता के लिए अत्यंत ही उपयोगी है। रूडी ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना प्रधानमंत्री की दूरदर्शी नीति का सुखद परिणाम है। जिससे आर्थिक रूप से कमजोर जो, अपना उचित इलाज कराने में असमर्थ है, बड़े और सुविधा संपन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।

16000 से अधिक रोगियों को इन एम्बुलेंसों से मिलेगा लाभ
इस दौरान विधायक मंटू सिंह ने कहा कि देश के 543 लोकसभा क्षेत्रों में सारण हीं एक मात्र लोकसभा क्षेत्र है। जहां सांसद राजीव प्रताप रूडी जी के प्रयास से लोगों को 75 एम्बुलेंस की सुविधा मिल रही है। यह सुविधा सांसद निधि से सांसद ने उपलब्ध कराया, यह एक कीर्तिमान है। जनहित के समस्याओं के निष्पादन की बारीकी मैंने उनसे सीखी है। सांसद रूडी ने बताया कि अभी तक 16000 से अधिक रोगियों को इन एम्बुलेंसों के माध्यम से उचित चिकित्सा के लिए जिले के विभिन्न अस्पतालों सहित पटना के बड़े अस्पतालों में भी चिकित्सा उपलब्ध कराई गई। घायलों और गंभीर रोगियों को शीघ्र चिकित्सा की आवश्यकता पड़ती है जिसमें एम्बुलेंस से जुड़े लोग पूरी सच्चाई के साथ अपना कर्तव्य निभा रहे है। यह एक अनोखा प्रयास है जो केंद्रीकृत कंट्रोल रुम से टॉल फ्री नंबर- 18003456222 के द्वारा संचालित होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser