पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में 3200 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई:सारण में मिले नौ नए पॉजिटिव मरीज, अबतक 27 लोगों की हो चुकी है मौत

छपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम तथा बचाव को लेकर जिले में 3200 व्यक्तियों की कराई गई जांच में गुरुवार को नौ पॉजिटिव नए मरीज पाए गये। इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5795 हो चुकी है। जबकि अब तक जिले में 493661 व्यक्तियों की जांच कराई जा चुकी है। पॉजिटिव पाए गए 5795 मरीजों में से 5678 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि अभी भी जिले में 124 लोगों को इलाज में रखा गया है। जिले में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 27 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। इसी महीने में एक पखवाड़े के अंदर तीन व्यक्तियों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हो गई है। अक्टूबर माह में मरीजों की संख्या नवंबर की तुलना में कम रही। जबकि सितंबर माह में मरीजों की संख्या अक्टूबर की तुलना में अधिक थी, जिले में फिलहाल 124 मरीज एक्टिव है, लेकिन कोई कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया गया है।
होम आइसोलेशन में 120 मरीजों को रखा गया है
120 मरीजों को होम आइसोलेशन में ही रखा गया है। हालांकि सितंबर माह तक जिले में 339 कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे, लेकिन फिलहाल जिले में अब एक भी कंटेनमेंट जोन नहीं है। सभी तरह की गतिविधियों के संचालित होने और बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान रैली, जुलूस व सभा के आयोजन की वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण काफी तेजी के साथ एक बार फिर बढ़ने लगा है। शारदीय नवरात्र दशहरा के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण प्रतिमा स्थापित करने पर तो रोक नहीं रहे लेकिन पंडाल बनाने मेला के आयोजन और जुलूस निकालने पर रोक रहे इसी तरह छठ पूजा के दौरान भी सीमित दायरे में छठ पूजा का आयोजन करने की अनुमति दी गई है, लेकिन इस दौरान भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों, मेला का आयोजन नहीं किया जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें