पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:सारण में मिले 24 पॉजिटिव, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 83

छपरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में आज फिर 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जबकि बीते दिन 7 पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। जिले में अभी पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 83 तक पहुंच चुकी है। अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है. ऐसे में लोगों की लापरवाही भारी पड़ सकती है। जिले में आज एक साथ 16 पॉजिटिव मरीज पाये गये है। जिसमें सोनपुर एवं छपरा शहर से सर्वाधिक मरीज शामिल है। इस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 16 नये मरीजों के मिलने के बाद 83 हो चुकी है।

वहीं जिले में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर 26 तक पहुंच चुकी है। इस प्रकार एक बार फिर जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ने लगी है। इस बात की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने बताया कि जिले में 16 नये पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 83 तक पहुंच चुकी है। सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. वहीं उनके घर के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या हुई 26, होम आइसोलेशन में रहने की सलाह

सोनपुर में 4 महिला तथा चार पुरुष संक्रमित पाए गए

सोनपुर में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 4 महिला तथा चार पुरुष संक्रमित पाए गए। इस बात की जानकारी देते हुए कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ अभिषेक कुमार सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को कुल 429 लोगों का कोरोना जांच हुआ इनमें आठ लोग संक्रमित पाए गए। यहां सोनपुर एसडीएच में कुल 148 लोगों का जांच हुआ इसके अलावे एएनएम प्रशिक्षण केंद्र पर 91 लोगों का तथा रेलवे स्टेशन परिसर में कुल 190 लोगों का जांच हुआ।

अब रेलवे अस्पताल में भी होगा कोरोना का वैक्सीनेशन
लगातार रेल कर्मियों के बीच कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखकर स्वास्थ विभाग अब रेल अस्पताल में भी वैक्सीनेशन का काम शुरू कराएगी। इस बात की जानकारी देते हुए कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ अभिषेक कुमार सिन्हा ने बताया कि यहां के पास नर्सिंग स्टाफ को वैक्सीनेशन के लिए ट्रेंड किया गया है। बुधवार से यहां नियमित रूप से टीकाकरण का कार्य आरंभ करा दिया जाएगा।

संक्रमित स्थल के आस-पास का क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
छपरा| छपरा नगर निगम क्षेत्र के पोस्टल काॅलोनी, दहियावां में कुछ व्यक्तियों को, वार्ड नं0 36 छोटा तेलपा, नई कॉलोनी के गली नं 4 में एक व्यक्ति को, वार्ड नं0 24 दहियावां में एक व्यक्ति को, वार्ड नं0 8 मासूमगंज में एक व्यक्ति, जलालपुर प्रखंड अंतर्गत जलालपुर बाजार में एक व्यक्ति एवं इसी प्रखंड के ग्राम-माधोपुर में एक व्यक्ति को एवं सोनपुर नगर पंचायत अंतर्गत बरबट्टा रेलवे कॉलोनी में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना पर जिलाधिकारी डाॅ नीलेश रामचन्द्र देवरे के निर्देश के आलोक में प्रत्येक सक्रंमित स्थल के आसपास का क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें