पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:सारण में एक संक्रमित की मौत, चार पॉजिटिव मिले, अबतक 6567 संक्रमित

छपरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छपरा में एक सप्ताह के अंदर कोरोना संक्रमण से हुई दो लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव को लेकर मंगलवार को 2764 व्यक्तियों की जांच में चार लोगों को पॉजिटिव पाया गया। जबकि एक कोरोना संक्रमित की मौत गई। वहीं जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6567 हो चुकी है, जिसमें 6435 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 198 लोग अभी भी इलाज रत हैं। इनमें से 128 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मंगलवार को 17 व्यक्तियों को डिस्चार्ज भी कर दिया गया। शहर में एक सप्ताह के अंदर कोरोना संक्रमण से दो मौतें हाे चुकी हैं।

बीते दिन सोमवार को कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत सदर अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बलगरहा गांव निवासी सवलिया उपाध्याय का 38 वर्षीय पुत्र रंजीत उपाध्याय था। विगत महीने भी उसकी तबीयत बिगड़ने पर सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराया था। लेकिन उस समय उसका जांच निगेटिव आया था। जिसके बाद दो दिन पूर्व भी उसका जांच कराया गया। उस जांच में उसका रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया था।

इस दौरान उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका उपचार चल रहा था। उपचार के क्रम में उसकी मौत हो गई है। जिले में अब तक कुल 347 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जिसमें से 343 कंटेनमेंट जोन को समाप्त कर दिया गया है और 4 कंटेनमेंट जोन अभी भी सक्रिय है। अब तक पूरे जिले में छह लाख 62 हजार 726 व्यक्तियों की जांच हो चुकी है, जिसमें से कंटेनमेंट जोन में 1192 व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाये गये। जबकि कंटेनमेंट जोन के बाहर 3661 लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार पाया गया। जिले में बीते वर्ष मार्च महीने में कोरोना वायरस के संक्रमण का दौर शुरू हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser