पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिचालन निरस्त:पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के कारण आठ ट्रेनों का परिचालन निरस्त

छपरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन के रास्ते चलने वाली ट्रेनों का परिचालन पंजाब में चल रहे किसान आन्दोलन के कारण निरस्त कर दिया गया है और अन्य ट्रेनों का शार्ट टर्मिनेशन - शार्ट ओरिजिनेशन एवं मार्ग परिवर्तन किया जायेगा। वहीं पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा - गोरखपुर रेल खंड पर गर्डर लांचिग बुधवार को शुरू हो गया। इस वजह से सात ट्रेनों का परिचालन मार्ग परिवर्तन कर किया गया। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि सुरक्षित, संरक्षित एवं निर्बाध रेल संचलन पूर्वोत्तर रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

विगत वर्षों में बड़ी लाइनों में सभी अनारक्षित समपारों को समाप्त कर दिया गया है। अब रेल प्रशासन रक्षित समपारों को भी आर.ओ.बी., आर.यू.बी. एल.एच.एस. का प्रावधान कर तथा बन्द करके रेल संचलन को तीव्र एवं दुर्घटना रहित बनाने की योजना को तेजी से कार्यान्वित कर रहा है। इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मण्डल के गोरखपुर -देवरिया सदर खण्ड पर सरदारनगर एवं चौरीचौरा स्टेशनों के मध्य समपार संख्या-149 स्पेशल पर तथा चौरीचौरा एवं गौरीबाजार स्टेशनों के मध्य समपार संख्या-145 ई पर निर्माणाधीन सड़क उपरिगामी पुलों पर गर्डर लांचिंग का कार्य रेल प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। सरदारनगर- चौरीचौरा स्टेशनों के मध्य समपार संख्या-149 स्पेशल पर गर्डर लांचिंग का कार्य प्रारम्भ हो गया है, जबकि चौरीचौरा -गौरीबाजार स्टेशनों के बीच समपार संख्या-145 ई पर गर्डर लांचिंग का कार्य 22 एवं 23 नवम्बर को सम्पादित किया जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें