पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:एकमा में बाइक सवार अपराधियों ने आॅर्केस्ट्रा संचालक की दिनदहाड़े गोली मारकर की हत्या

छपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एकमा बीआरसी के पास बगीचे में दिया गया घटना को अंजाम, युवक को सीने में लगी थी गोली

एकमा बीआरसी के समीप स्थित बगीचे में बुधवार की दोपहर एक बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने एक आॅर्केस्ट्रा संचालक युवक की दिनदहाड़े सीने में गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने घायल युवक को उपचार के लिए एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। वहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. साजन कुमार व डॉ. अमित कुमार तिवारी ने उसका प्राथमिक उपचार किया। नाजुक स्थिति देखते हुए उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

बताया गया है कि युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सदर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की शिनाख्त रिविलगंज थाना क्षेत्र के सिरसिया गांव निवासी अमित कुमार सिंह (19) के रूप में हुई है। बताया गया है कि वह एकमा थाना क्षेत्र में बीआरसी व हाईस्कूल के मध्य स्थित मोहल्ले में एक ऑर्केस्ट्रा संचालक तिलेश्वर मांझी के पुत्र अंशु कुमार मांझी के घर आया था। इसी दौरान अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है।

पुलिस का दावा-गांव के आसपास के ही हैं अपराधी
बुधवार की दोपहर अमित कुमार सिंह व अंशु कुमार मांझी एकमा गांव के बगीचे में बातचीत कर रहे थे। इसी बीच एक बाइक पर सवार होकर आए दो अज्ञात अपराधियों ने अमित सिंह पर फायरिंग कर दी। इसके बाद गोली अमित के सीने में जा लगी। फायरिंग की अावाज सुनकर आसपास के लोग वारदात स्थल पर पहुंचे। वहां गंभीर रूप से घायल अवस्था में छटपटा रहे अमित को बाइक पर ही बीच में बैठा कर सीएचसी में उपचार हेतु पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया।

वहीं सदर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच जानकारी पाकर एकमा थाने की पुलिस ने वारदात स्थल का मुआयना करने के बाद फरार अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु संभावित ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस का दावा है कि अपराधी एकमा के आसपास के इलाके के ही हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अभी कारण का पता नहीं लगा पाई है। हालांकि धड़क्का सिंह से मामला जुड़ा हो सकता है।

दूसरे ऑरकेस्ट्रा संचालक से आया था मिलने
बताया गया है कि एकमा में बुधवार को हुई फायरिंग में हत्या के शिकार युवक अमित कुमार सिंह रिविलगंज थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव निवासी था। वह कोपा थाना क्षेत्र में हाइवे 531 पर स्थित कोपा बाजार में एक आर्केस्ट्रा पार्टी का संचालन करता था। बुधवार को एकमा निवासी आर्केस्ट्रा संचालक तिलेश्वर मांझी के घर आया था। बहरहाल, पुलिस के लिए रह जांच का विषय है कि अमित कुमार सिंह आखिर किस उद्देश्य से एकमा आया था। वहीं अंशु भी बता सकता है कि उससे किस मसले पर अमित से बातचीत चल रही थी। जबकि गिरफ्तारी के बाद ही यह राजफाश हो सकेगा कि अपराधी अमित सिंह से आखिर किस बात को लेकर नाराज थे?

तीन दिन पहले हुई फायरिंग में घायल की हालत खतरे से बाहर
सोमवार की देर शाम एकमा थाना क्षेत्र की मुख्य बाजार स्थित सुपर बाजार के समीप चौरसिया किराना सह जेनरल स्टोर पर बाइक पर सवार होकर पहुंचे तीन अज्ञात अपराधियों ने हंसराजपुर निवासी दुकानदार संजय चौरसिया को उस समय गोली मारकर घायल कर दिया था। संजय दुकान पर था, तभी अपराधियो ने गोली चलाई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोली लगने के बाद भी उसने एक बदमाशा में पकड़ा था।

गोलीकांड में प्राथमिकी दर्ज
संजय कुमार चौरसिया को सोमवार को काली बाइक पर सवार होकर आए अपराधियों द्वारा गोली मारकर घायल करने के मामले में तीन लोगों के विरुद्ध अपराध संख्या 134/21 प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले में हंसराजपुर निवासी स्व. श्रीराम चौरसिया के पुत्र व घायल संजय कुमार चौरसिया के बयान पर सुसंगत अपराध की धाराओं 394, 27 आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है। एसआई शिशुपाल सिंह मामले की छानबीन में जुटे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें