पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्राथमिकी:मढ़ौरा में नकली पेट्रोल भरे टैंकर को पुलिस ने किया जब्त, तीन गिरफ्तार

मढ़ौराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के मिर्जापुर असोईया से मढ़ौरा एमओ ने पुलिस बल के सहयोग से नकली पेट्रोल भरे एक टैंकर को जब्त किया। जब टैंकर के पास पुलिस बल पहुंची तब टैंकर से ड्रम में नकली पेट्रोल को अनलोड किया जा रहा था। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार में खब्सा बनियापुर निवासी मुंशी लाल राय का पुत्र अजय कुमार, मिर्जापुर असोइया निवासी केदार राय का पुत्र अजय राय, और डेरनी इटवा महेसिया निवासी योगेन्द्र राम का पुत्र राजू कुमार राम बताया गया है।

प्राथमिकी में एमओ मढ़ौरा विकास रंजन ने बताया है कि उन्हें एक टैंकर से पेट्रोल जैसा पदार्थ पिकअप लदे ड्रम में लोड करने की एक सूचना मिली थी। जब वे पहुंचे तो अदालत राय के दालान के सामने एक टैंकर खड़ी थी। ट्रैक्टर में पेट्रोल जैसा पदार्थ भरा था जिसका गंज पेट्रोल जैसा और रंग नारंगी था। पूछताछ करने पर टैंकर का हेल्पर अजय राय ने बताया कि वह पदार्थ धनकी, कानपुर से लोड किया गया है। इसे रानीनगर, जलपाईगुड़ी पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था। खलासी ने बताया कि टैंकर का चालक जयपाल राय खब्सा बनियापुर का है जो पुलिस को देख कर भाग गया है। एमओ ने आवेदन में लिखा है कि टैंकर मालिक से सांठगांठ कर मिर्जापुर असोईया निवासी बिट्टू राय और विधायक राय अवैध पेट्रोलियम पदार्थ अपने यहां मंगाते हैं। दोनों सस्ते दामों पर यहां के ग्रामीणों को बेचकर काफी मुनाफा कमाते हैं।

घटनास्थल से पिकअप वैन पर रखा लोहे का पांच 200 लीटर का ड्रम भी पाया गया जिसमें पेट्रोलियम पदार्थ भरा था जबकि चार खाली थे। टैंकर कि केबिन से टैक्स इन्वॉयस प्राप्त हुआ है जिसमें तरल पदार्थ को मिनरल रेशी आयल-बी बताया गया है। घटनास्थल से कारोबारी, वाहन पाइप, नोजल तथा ड्रम से इस बात की पुष्टि होती है कि पेट्रोलियम पदार्थ अवैध कारोबार के लिए यहां उतारा जा रहा था।

खबरें और भी हैं...