पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समारोह:साहस, त्याग व वीरता की प्रतिमूर्ति थे पृथ्वीराज चौहान

छपरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इनई में मनाई गई जयंती, गांव के लोगों और वंशजों ने दी श्रद्धांजलि

महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती एनएच 19 पर स्थापित पृथ्वीराज चौहान द्वार इनई में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाई गई। जयंती पर गांव के गणमान्य व्यक्ति और वंश से जुड़े हुए तमाम लोगों ने उनको श्रद्धांजलि देते हुए उनके चित्र पर दीप जलाकर माल्यार्पण किया।

अपना किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान ने 11 वर्ष की उम्र में पिता के वीरगति प्राप्त होने के बाद राज सिंहासन संभाला। वे साहस त्याग व गीता की प्रतिमूर्ति थे। इतिहास के पन्नों में उनका नाम स्वर्ण अक्षरों से अंकित है। भाजपा नेता धर्मेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान जिस समय अपने साम्राज्य का विस्तार कर रहे थे, उसी समय मोहम्मद गोरी ने हिंदुस्तान पर 1191 में आक्रमण किया। उस तराइन के युद्ध में मोहम्मद गोरी बुरी तरह पराजित हुआ।  डॉक्टर पी एन सिंह इंटर कॉलेज के प्राचार्य श्री शेष चौहान जी ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान की सेना में घुड़सवार सेना का बहुत महत्त्व था। उनके सेना में अन्य तरह के भी सेना की काफी महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी। राजीव रंजन सिंह चौहान ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान की एक आदम कद प्रतिमा स्थापित की जाए ।इस प्रस्ताव का वहां उपस्थित जनमानस ने सर्वसम्मति से पारित करने का काम किया। मौके पर भाजपा के मंडल कोषाध्यक्ष अखिलेश्वर सिंह, कन्हैया कुमार सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता सुशील सिंह, युवा मोर्चा के पूर्व महामंत्री वरुण सिंह, उपेंद्र सिंह, विशाल सिंह चौहान आदि थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें