पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:जेपीविवि परिसर स्थित तालाब के चारों ओर 18 लाख से बनेगा पाथवे और सौंदर्यीकरण पर भी 29 लाख किया जाएगा खर्च

छपरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुलपति ने सीनेट हॉल में बैठक कर कॉलेज प्रशासन से की स्वेच्छा से सहयोग करने की अपील

जेपीविवि परिसर स्थित तलाब के सौंदर्यीकरण में प्राईवेट बीएड कॉलेज भी स्वेच्छा से आर्थिक मदद करेंगे। सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जेपीविवि के सीनेट हॉल में कुलपति प्रो.फारूक अली की अध्यक्षता में विवि अंतर्गत संचालित बीएड कॉलेजों के प्राचार्यों की बैठक आयोजित किया गया। बैठक में कुलपति ने बीएड कॉलेजों के प्राचार्यों से विवि परिसर स्थित तालाब के चारो ओर बनने वाले पाथवे के निर्माण में होने वाले खर्च के लिए स्वेच्छा से आर्थिक सहयोग करने की अपील किया। कुलपति ने बताया कि तलाब के चारो ओर लोगों के टहलने के लिए बनने वाले पाथवे के निर्माण में करीब 18 लाख की लागत आएगा। मालूम हो कि जेपीविवि के कुलपति के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में विवि परिसर स्थित तलाब को सौंदर्यीकरण किया जाना है।

पूरे प्रोजेक्ट में करीब 29 लाख की राशि खर्च होगी
इस पूरे प्रोजेक्ट में करीब 29 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। कुलपति ने इसके लिए अनोखी पहल करते हुए बिना किसी सरकारी मदद के विवि के पदाधिकारी, कर्मचारी,प्राध्यापकों, रिटायर प्राध्यापकों के आपसी सहयोग से इसे पूरा करने का निर्णय लिया है। इसको लेकर कई दौर की बैठक के साथ इसके लिए कमेटी भी बना लिया गया है।इसी क्रम में सोमवार को कुलपति ने बीएड कॉलेजों के प्राचार्य व सचिव के साथ बैठक कर उनसे सिर्फ तालाब के चारो ओर बनने वाले पाथवे के निमार्ण हेतु सहयोग की अपील किया।

जेपीविवि के एडमिशन सेल की बैठक में थर्ड लिस्ट जारी करने की घोषणा
जेपीविवि में सत्र 2020-2023 स्नातक पार्ट वन में मेरिट लिस्ट में नहीं आने की वजह एडमिशन से वंचित छात्रों को अभी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए। विवि प्रशासन एडमिशन के लिए फर्स्ट व सेकेंड लिस्ट के बाद अब थर्ड मेरिट लिस्ट जारी करने की तैयारी में है। सोमवार को इसको लेकर कुलपति की अध्यक्षता में एडमिशन कमिटी की बैठक आयोजित किया गया। प्रतिकुलपति के चैंबर में आयोजित बैठक में पार्ट वन में अब तक एडमिशन के बाद खाली पड़े सीट पर एडमिशन के लिए थर्ड लिस्ट जारी करने का निर्णय लिया गया।हालांकि उपस्थित सदस्यों ने कहा कि आरक्षण के नियमों का पालन व रोस्टर समेत अन्य कार्यों के लिए कुछ समय और लगेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें