छपरा में दुकानदार की हत्या:आपसी रंजिश में एक दुकानदार ने दूसरे दुकानदार को चाकू घोंपा, सोनपुर के डीआरएम ऑफिस के पास की घटना

छपरा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुकानदार की मौत के बाद लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
दुकानदार की मौत के बाद लोगों की भीड़।

सारण जिले के सोनपुर के डीआरएम कार्यालय के समीप दो चाय दुकानदारों के बीच हुई मारपीट में दोनों दुकानदार एक दूसरे के जान के प्यासे हो गए। इस दौरान एक दुकानदार ने दूसरे दुकानदार को चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी। डीआरएम कार्यालय के समीप विभाग द्वारा दो स्टॉल आवंटित है। दोनों दुकानदार आपस में किसी बात को लेकर उलझ गए। बात तू तू मैं मैं से बढ़ते हुए मारपीट में तब्दील हो गई।

एक दुकानदार ने दूसरे दुकानदार राहर दियारा के लगन शाह का पुत्र जय किशन साह के पेट में चाकू मार दिया। इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। चाकू लगने के बाद उक्त दुकानदार जमीन पर गिर कर बेहोश हो गया। उसके पेट से बहुत सारा खून बाहर निकल गया। आनन-फानन में परिवार के सदस्यों ने उसे लादकर सोनपुर के अनुमंडलीय चिकित्सालय पहुंचाया जहां डॉक्टर ने गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया। पटना के पीएमसीएच में इलाज के दौरान उक्त दुकानदार की मौत हो गई।

पुलिस ने उक्त स्थल से लावारिस हालत में पड़े तीन मोटरसाइकिल को जब्त किया है। यह खबर जैसे ही मृतक के घर पहुंची परिवार वालों में कोहराम मच गया।आसपास के लोगों की माने तो दोनों चाय नाश्ता की दुकान वहां अवैध रूप से चलाई जा रही है। डीआरएम कार्यालय, राहर दियारा चौक समेत निचली सड़क पर वहां प्रत्येक दिन नशेड़ीओ तथा गजेरियो का जमावड़ा होता है।

आश्चर्य की बात तो यह है कि डीआरएम कार्यालय के 2 दर्जन अधिकारियों के अलावा हरिहरनाथ ओपी पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल, तथा रेल पुलिस के दर्जनों पदाधिकारी व कर्मी वहां से गुजरते हैं। लेकिन, काफी दिनों से चल रहे इन दोनों अवैध स्टॉल पर किसी की नजर नहीं पड़ी। इस संबंध में पूछे जाने पर हरिहरनाथ ओपी प्रभारी विभा रानी ने बताया कि अभी तक इस मामले का कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। वहीं इस घटना के बाद दो पक्षों में वहां तनाव व्याप्त है।