पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई जारी:राजेंद्र कॉलेज मामले में आरोपी शिक्षकों का निलंबन समाप्त

छपरा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच टीम में शामिल शिक्षकों पर कार्रवाई जारी

जेपीविवि पीजी शिक्षक संघ के सचिव डॉ. रणजीत कुमार ने राज्यपाल सह कुलाधिपति को पत्र भेजकर राजेंद्र कॉलेज, छपरा में राजेंद्र जयंती के अवसर पर घटित घटना की विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्देश पर जांच करने वाले त्रिसदस्यीय जांच कमेटी के सदस्य प्रो एके झा, प्रो उदय शंकर ओझा एवम डॉ कपिलदेव सिंह को अविलंब निलंबनमुक्त करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि मामले में आरोपी बनाए गए शिक्षकों का राजभवन के आदेश पर विवि प्रशासन ने 4 जून को ही निलंबनमुक्त कर दिया।

मगर उस घटना की जांच करने वाले वरिष्ठ डीन प्रो. अशोक कुमार झा,तत्कालीन डीएसडब्ल्यू प्रो. उदय शंकर ओझा एवम तत्कालीन प्रॉक्टर डॉ. कपिलदेव सिंह को निलंबनमुक्त नहीं किया गया। बिहार में उच्च शिक्षा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि आरोपी एवं जांचकर्ताओं को किसी मामले में समान सजा दी गई और बाद में मुख्य आरोपियों को निलंबनमुक्त कर दिया गया और जांच करने वाले वरिष्ठ शिक्षकों का निलंबन जारी रखा गया।

सचिव ने राजभवन व विवि के इस निर्णय को नैसर्गिक न्याय के विरूद्ध बताया। उन्होंने कहा कि अगर वरिष्ठ शिक्षकों को जल्द न्याय नहीं मिला तो भविष्य में शिक्षक किसी भी जांच समिति के सदस्य बनना नहीं चाहेंगे।

खबरें और भी हैं...