पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छपरा:सारण में 38 कोरोना पॉजिटिव मिले संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 1631

छपरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन माह में जितने संक्रमित नहीं मिले थे, उसके बराबर जुलाई व अगस्त में पहली तारीख को मिले

कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर लगातार जारी है । शनिवार को सारण जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार पॉजिटिव नए मरीजों की संख्या बढ़कर 1631 हो गई है। नए मरीज 38 पाए गए अब तक जिले में 17 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हो चुकी है। जुलाई महीने मे लगातार मरीजों की संख्या में सबसे अधिक वृद्धि हुई। तीन माह में जितने मरीज नहीं मिले थे, उसके बराबर अकेले जुलाई माह में पॉजिटिव मरीज पाए गए। जबकि अगस्त माह की पहली तारीख को भी 38 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच बाढ़ की विभीषिका शुरू हो गई है, जिससे जिले के आठ प्रखंडों के करीब तीन लाख की आबादी प्रभावित हुई है।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी डीएम के निर्देश पर कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण वाले लोगों की जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल जिले में 22 स्थानों पर कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण वाले लोगों की जांच की जा रही है। जांच के लिए तीन प्रणाली अपनाई गई है। सबसे पहली प्रणाली जिसमें सैंपल का कलेक्शन कर जांच के लिए आईजीएमएस पटना भेजा जाता है। दूसरी प्रणाली रूप से सदर अस्पताल में ही जांच की जाती है। जबकि प्रखंडों में रैपिड एंटीजन से जांच की व्यवस्था कर दी गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें