पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सराहनीय कदम:युवाओं की टीम कोरोना मरीजों को घर पहुंचा रही खाना

छपरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवाओं की सामाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया ने शुरू की है पहल

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जहां शासन-प्रशासन जरूरतमंदों तक हर तरह की मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। वहीं, छपरा के कुछ युवा समाजसेवियों ने भी कोरोना संक्रमितों और उनके परिवार की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं हैं। युवाओं की सामाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के सदस्यों ने खुद की एक ग्रुप बनाकर कोरोना मरीजों तक खाना पहुंचाने का काम कर रहे है। खुद से खाना बना रहे है और कोरोना गाइडलाइन का पूरा-पूरा पालन करते हुए होम आइसोलेशन में व कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों तक खाना पहुंचा रहे है। बता दें कि ये युवा कोरोनाकाल में एकजुट होकर न सिर्फ कोरोना मरीजों तक भोजन पहुंचा रहे हैं, बल्कि जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग की भी व्यवस्था भी कर रहे हैं।

सदर अस्पताल कोविड वार्ड में भी मरीजों को पहुंचा रहे है मदद
जो पॉजिटिव हो या बीमार भी हो तो मदद ले सकते हैं
देश के साथ हमारा जिला कोरोना महामारी के बुरे दौर का सामना कर रहा है। ऐसे में उन जरूरतमंद लोगों के लिए फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया ने एक अभियान शुरू किया जो वरिष्ठ नागरिक हों, जिनके घर कोई भोजन प्रबंध करने वाला ना हो, वे कोरोना पॉजिटिव हो या नहीं, अगर वह बीमार है और उन्हें भोजन की जरूरत है तो उनको और उनके परिवार को फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया भोजन उपलब्ध करा रहे है।

इन नंबर पर करना होगा संपर्क
इसके लिए सिर्फ नाम, कितने लोगों को खाना चाहिए और मोबाइल नंबर के साथ 887 383 0343 पर वाट्सएप या कॉल करना होगा। लंच के लिए सुबह 9:00 से 10 बजे तक और डिनर के लिए शाम 4:00 से 5:00 बजे तक सूचना दें।

जरूरी दवाएं भी कराया उपलब्ध
सक्रिय सदस्य रचना पर्वत बताती हैं कि युवा कोरोना संक्रमितों के घरों तक भोजन पहुंचाने के साथ ही जरुरी दवाइयां भी खरीद कर उपलब्ध करा रहे है। इसके साथ ही जिन लोगों को ब्लड की जरूरत है उनको भी मदद की जा रही है। कारण कि इस कोरोना काल में ब्लड बैंक में अचानक कमी नहीं आ जाए। हम सब युवा-युवती रक्तदान जरूरतमंदों के लिए कर रहे है। कोरोना के साथ जारी इस जंग में शहर के इन युवा समाजसेवियों का जज्बा वाकई में काबिले तारीफ है। यदि इसी तरह कोरोनाकाल में सभी लोग आगे आकर एक दूसरे की मदद करें तो निश्चित तौर पर कोरोना को हराना काफी आसान होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें