पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Chhapra
  • The Vice Chancellor Of JPWV Held A Meeting With The Principal And Secretary Of The College, Said Give The Account Of The Money Received By The UGC Before April 16.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी पहल:जेपीविवि के कुलपति ने कॉलेज के प्राचार्य व सचिव के साथ की बैठक, कहा-यूजीसी द्वारा मिले पैसे का 16 अप्रैल के पूर्व दें हिसाब

छपरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्रों को राहत नामांकन कहीं भी कराकर घर के नजदीक कॉलेज में कर सकेंगे क्लास

जेपीविवि के कुलपति प्रो.फारूक अली कॉलेजों में शैक्षणिक माहौल को सुधारने के प्रति काफी गंभीर नजर आ रहे हैं। कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव के कारण कॉलेजों में पठन-पाठन बंद रहने के बावजूद वे इसको लेकर प्राचार्यों के साथ लगातार बैठक कर रहें हैं। पिछले दिनों अंगीभूत कॉलेजों के प्राचार्यों के साथ बैठक के बाद गुरूवार को संबद्ध कॉलेजों के सचिव, प्राचार्य के साथ बैठक कर उन्‍होंने कई दिशा-निर्देश दिया।

कुलपति ने उपस्थित संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों से अपने यहां के छात्रों का वर्चुअल मोड में ऑनलाइन क्लास का संचालन करने को कहा। बैठक में मुख्य रूप से राज्य सरकार द्वारा 16 अप्रैल को निर्धारित कुलपतियों की बैठक में मांगे जाने वाले विपत्रों पर विमर्श किया गया।

कुलपति ने जेपीविवि अंतर्गत सभी संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों व सचिव से कॉलेजों को पूर्व में यूजीसी द्वारा आवंटित राशि की उपयोगिता देने अन्यथा राशि लौटाने के साथ ही संबंधित विपत्रों को यथाशीघ्र भुगतान के आधार पर सीए से अनुमोदित करा कर विवि को उपलब्ध कराने को कहा गया।

उधर कुलपति ने एडमिशन में आरक्षण एवं रोस्टर के लिए निर्धारित नियमों को विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही कुलपति ने घर से दूर कॉलेजों में नामांकित छात्रों को बड़ी राहत दिया है। अब वैसे छात्र जिनका दूर के कॉलेज में एडमिशन होने से वे रेगुलर क्लास नहीं कर पा रहें है।

वे एक आवेदन में इसकी सूचना देकर अपने सुविधानुसार नजदीक के कॉलेज में क्लास कर सकेंगे। उधर प्रतिकुलपति प्रो.लक्ष्मी नारायण सिंह ने संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों से उनके यहां कार्यरत शिक्षक व कर्मियों के इपीएफ कटने के बाबत जानकारी ली।

सभी का इपीएफ कटना चाहिए

उन्होंने कहा कि सभी का इपीएफ कटना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि यदि इपीएफ नहीं कटता है तो इसके लिए संबंधित कॉलेज की जीबी जिम्मेवार होगी। बैठक में पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी, फाइनांस एडवाइजर एके पाठक, सीसीडीसी प्रो.हरिश्चंद्र, रजिस्ट्रार कर्नल एसएन झा, कॉलेज इंस्पेक्टर डा.एके झा, डाॅ.आरपी श्रीवास्तव,नोडल ऑफिसर डा.सरफराज अहमद,परीक्षा नियंत्रक डा.अनिल कुमार सिंह,आईटी प्रभारी डा.धनंजय आजाद आदि मुख्य रूप से उपस्थित थें। बैठक के शुरूआत में ही पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी को कुलपति ने बुके देकर सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें