पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मेलन:दुनिया एक कला है जीने की, जिसमें कई रंग आते-जाते हैं, लोग अपनी प्रतिभा को दिखा समाज को देते हैं दर्शन

छपरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीनेट हॉल में कुलपति ने किया पुस्तक का विमोचन, स्थानीय शायरों ने मुशायरा को किया जीवंत

जेपीविवि के सीनेट हॉल में गुरुवार को उर्दू विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. अब्दुल मलिक द्वारा रचित पुस्तक “अल्हाज अब्दुल लतीफ शिफा छपरावी अह्वाल ओ आसार “का विमोचन कुलपति प्रो. फारूक अली ने किया।इस अवसर पर एक साझी संस्कृति के नाम एक मुशायरा सह कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस अवसर पर स्थानीय शायरों ने अपना -अपना कलाम पढ़ा । इस दौरान अली अब्बास छपरवी ने कहा कि दुनिया एक कला है जीने को,जिसमें कई रंग आते जाते है। यू समझते के किसी जिगर से फूल घर के कांटों में मुस्कुराते है। उन्होंने कहा कि इस रंगमंच के दुनिया में लोग अपने-अपने प्रतिभा को दिखाकर समाज को दर्शन देते हैं । अब्बास ने शायराना अंदाज में फूल और कांटे के फर्क तथा लगाव को अभिव्यक्त किया।

इन्होंने भी लोगों के मन को मोह लिया
शायरा कुमारी सीमा गिरी ने कहा कि किसी भी महफिल को रौशन कर दे, वो जगमगाता चिराग मेरा, किसी के आने लौट जाने का दर्द सहता है यार मेरा। सीमा गिरी के शायर पर मौजूद लोगों ने तालियां बजाए व सराहना किए। इस अवसर पर कुमारी सीमा गिरी, अली अब्बास, शमीम परवेज,संजय मिश्र ,डॉ. जकी हाशमी, फहीम जोगापुरी, डॉ.अब्दुल मालिक आदि ने अपना अपना कलाम पढ़ कर यहां के लोगों का मनमोह लिया।

मौके पर ये थे मौजूद
प्रो वी सी लक्ष्मी नारायन सिंह,परीक्षा नियंत्रक डॉ.अनिल कुमार,जंतु विभाग के अध्यक्ष सरफराज अहमद, विभाग अध्यक्ष उर्दू अरशद मसूद हाशमी,मौलाना मासूम रजा वाएज, डॉक्टर अब्दुल मालिक, शकील,पीआरओ हरिशचंद्र समेत बड़ी संख्या में उर्दू में शायरी को चाहने वाले लोग सीनेट हाल में उपस्थित थे।

शकील अनवर ने पढ़े कलाम
शिक्षा के क्षेत्र में जय प्रकाश विश्वविद्यालय में मुशायरा का एक माहौल बना नजर आया शकील अनवर ने कहा कि हमे फक्र है कि बी आर आंबेडकर कॉलेज के उर्दू के हेड शोभा के सामने अपना कलाम पढ़ रहा हूं। उन्होंने कई कलाम पढ़ा। जिसकी खूब वाहवाही हुई। वही जेपी विश्वविद्यालय के कुलपति ने भी कई कलाम पड़े जिस पर लोगों ने तालियां बजाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser