पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी:रामगढ़ा गांव में एक ही रात में चोरों ने चार घरों का तोड़ा ताला, तीन लाख के सामान की चोरी

छपरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवतार नगर के तीन घर में जैसे ही बदमाशों ने ताला तोड़ा तो परिजन जग गए तो नहीं कर सके चोरी

अवतार नगर थाना क्षेत्र के रामगढ़ा गांव में अज्ञात चोरों ने सोमवार की रात में एक साथ चार घरों व एक टावर का ताला तोड़ दिया। हालांकि चोर एक ही घर से गहने व समान उड़ा ले गये। बाकी घरों में ताला तोड़े ही थे कि लोगों के जगने की आहत से भाग फरार हुए। इस दौरान एक मोबाइल कंपनी के टावर के कैंपस का भी ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया। रामगढ़ा गांव के सहदेव राय, मिथिलेश राय, अखिलेश राय, जीव नंदन राय उर्फ जितेंद्र राय तथा शैलेश राय के भूमि पर बने एयरटेल कंपनी के टावर का ताला टूटा हुआ मंगलवार की सुबह में पाया गया।

सहदेव राय, मिथिलेश राय तथा अखिलेश राय के घरों में चोरों को कुछ भी हाथ नहीं लगा। जीवनंदन राय उर्फ जितेंद्र राय के घर से नगद, आभूषण, कपड़ा आदि समेत हजारों रुपए मूल्य की संपत्ति की चोरी की गई है और अटैची तथा बॉक्स घर से कुछ दूरी पर खेत में ले जाकर तोड़ कर फेंका गया है। शैलेश राय के जमीन में एयरटेल कंपनी का टावर लगा हुआ है। टावर परिसर के ग्रिल का ताला तोड़कर चोरों ने उसे खंगाला है, लेकिन कुछ भी हाथ नहीं लगा है। इस घटना के बाद से गांव में भय व दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और इसकी जांच कर रही है।

पानापुर में ज्वेलरी दुकान और दरियापुर में चार घरों से छह लाख की चोरी की घटना की पुलिस उद्भेदन कर ही रही थी कि पांच स्थानों पर चोरों ने बनाया निशाना
एेसे दिया घटना काे अंजाम
मंगलवार सुबह जैसे ही घर की महिलाएं शौच के लिए जगी तो देखा कि घर का पिछला दरवाजा खुला है। महिलाओं ने शोर मचाया,सभी सदस्य एकत्रित हो देखा की दो वीआईपी,एक बैग बक्सा वीआईपी और बक्सा में रखें आभूषण जमीन के कागजात केस के कागजात व बच्चों के शैक्षणिक कागजात चोरी कर ली गई हैं। पेटी,भीआईपी घर से कुछ दूरी पर खेत में फेंकी हुई थी।चोरी हुई सम्पति की कीमत लगभग तीन लाख रुपये है।

पूर्व कस्टम अधिकारी के घर से 20 लाख की हुई थी डकैती
3 माह पहले रामगढ़ा में ही पूर्व कस्टम अधिकारी रामबाबू राय के घर से घरवालों को बंधक बनाकर 20 लाख रुपए की लूट हुई थी। पुलिस ने इस मामले में रामगढ़ा गांव के ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। लगातार बढ़ती चोरी की घटनाओं से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने में नाकाम रहती है और आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती है। तो जल्द ही ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया जाएगा।

व्यवसायी को चकमा दे डेढ़ लाख का जेवर लेकर फरार

थाना क्षेत्र के भेल्दी बाजार पर प्रकाश ज्वेलर्स दुकान में दो महिलाओं द्वारा सोने चांदी के आभूषण खरीदने की बात कह कर दुकान से डेढ़ लाख के आभूषण लेकर फरार हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। दुकानदार मुन्ना कुमार गुप्ता ने बताया कि महिलाएं दुकान में आभूषण लेने के बहाने आई थी और अगल अगल गहने देखने के लिए लेती गई। आभूषण को देखने लगी। फिर 5 हजार रुपये कान बाली के ऑडर देने के लिए बोली। इस क्रम में हिसाब करने लगा। तब तक दोनो महिलाएं आभूषण लेकर फरार हो गई। घटना की सूचना मिलने पर भेल्दी थानाध्यक्ष विकास कुमार अपने स्तर से जांच पड़ताल में जुट गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser