पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षार्थी निष्कासित:इंटर परीक्षा के आखिरी दिन तीन परीक्षार्थी निष्कासित

छपराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंटर बायोलॉजी की परीक्षा शनिवार को समाप्त हो गई। आखिरी दिन पहली पाली में तीन केन्द्रों से तीन परीक्षार्थी को नकल करते अफसरों ने पकड़ा। जिसे निष्कासित कर दिया गया। दोनों पाली में 487 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली की परीक्षा में 35 हजार 942 परीक्षार्थी और दूसरी पाली की परीक्षा में पांच हजार 19 परीक्षार्थी शामिल हुए। नगरा में बी.बी राम हाई स्कूल नगरा व राणा प्रताप हाई स्कूल रामपुर में आयोजित इंटरमीडिएट 2021 परीक्षा के छठें दिन किसी छात्र का निष्कासित नहीं हुआ और शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न हो गया।

राणा प्रताप हाई स्कूल रामपुर कला के दंडाधिकारी मेराज आलम ने बताया कि प्रथम पाली में संचालित हिंदी में कुल 527 परीक्षार्थियों को सम्मिलित होना था जिसमें 3 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में संचालित हो रहे कला संकाय के इकनॉमिक की परीक्षा में कुल 16 परीक्षार्थियों में से 2 अनुपस्थित रहे। उधर बी बी राम हाई स्कूल नगरा के दंडाधिकारी विजय कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रथम पाली में कुल 576 परीक्षार्थियों में से 4 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे जबकि द्वितीय पाली में है 3 में 3 परीक्षार्थी उपस्थित थे। जहां शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा का आयोजन किया गया।

साइंट मुख्य परीक्षा खत्म, रिजल्ट के लिए अब देवी मंदिर में जुटी भीड़
मढ़ौरा| इंटर साईंस परीक्षा में मुख्य विषय की परीक्षा के शांतिपूर्ण समाप्त होने के साथ ही परीक्षार्थियों ने राहत की सांस ली। परीक्षा केन्द्राें के बाहर परीक्षार्थी रंग-गुलाल उड़ाए। शनिवार को अंतिम मुख्य पेपर के समाप्त होने साथ वे वेहतर रिजल्ट की गुहार लगाने परीक्षा सेंटर से सीधे स्थानीय मंदिरों ने पहुंचे गए । नगर स्थित दो प्रमुख गढ़देवी मंदिर और शिल्हौरी शिव मंदिर में परीक्षार्थियों का जुटान हुआ । सभी ने अपने आराध्य की पूजा कर वेहतर रिजल्ट की गुहार लगाते हुए मन्नत मांगा। परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा के दौरान छूट मिलता रहा जिससे उनकी परीक्षा ठीक ठीक बीत गया। अब परीक्षा की समाप्ति के बाद ईश्वर का गुहार लगाने पहुंची है ताकि उनकी रिजल्ट बेहतर आ सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें