पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बढ़ रहा है संक्रमण:कोरोना से खैरा के एचएम समेत तीन की मौत जिले में 762 जांच कम, फिर भी 359 पॉजिटिव

छपराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एरिया को सील करते विभाग के अधिकारी व कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एरिया को सील करते विभाग के अधिकारी व कर्मचारी।
  • अबतक सारण में 5500 एक्टिव मरीज, 242 कंटेनमेंट जोन है एक्टिव

जिले में गुरुवार को 2212 लोगों के कोरोना जांच से कुल 359 पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि एक दिन पहले 2974 जांच में 366 पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। इस तरह 762 कम जांच होने के बावजूद भी मरीज उतना ही पाया गया। इस प्रकार जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ते हुए नजर आ रहा है। इस प्रकार जिले में एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 5500 के करीब पहुंच चुकी है। वह जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी है। बताते चलें कि जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 573 तक पहुंच चुकी है। जिसमें से 349 कंटेनमेंट जोन को समाप्त किया जा चुका है और फिलहाल जिले में 224 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है। इस बात की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार एवं डीपीएम अरविंद कुमार ने बताया कि जिले से 359 नये पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 5500 तक पहुंच चुकी है।

तरैया की शिक्षिका के पति की गई जान
तरैया प्रखंड के मध्य विद्यालय भागवतपुर की शिक्षिका के पति की मौत गुरुवार को कोरोना के कारण हो गयी है। मृतक नेवारी गांव निवासी 40 वर्षीय कामख्या नारायण सिंह है। 04 मई को उनका कोविड जांच कराया गया था। जिसमे वे पॉजिटिव पाए गए थे। रेफरल अस्पताल के चिकित्सकों की देख-रेख में उपचार चल रहा था। अचानक गुरुवार की सुबह सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो परिजन आनन-फानन में रेफरल अस्पताल तरैया में लेकर पहुंचे। जहां प्रभारी चिकित्सा डॉ.श्रीनाथ प्रसाद ने जांचोपरांत उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतक की पत्नी निर्मला देवी, पुत्र अभिजीत एवं पुत्री अंजली व अन्य परिजनाें का रो-रो कर बुरा हाल है।

एचएम होम क्वारेंटान थे, चल रहा था इलाज
मध्य विद्यालय खैरा नगरा अंचल के प्रधानाध्यापक कृष्णकांत दास के असामयिक निधन कोरोना के कारण हो गया। वह कोविड-19 से पीड़ित थे तथा होम क्वारेंटाइन होकर घर पर ही इलाज करा रहे थे। उनके निधन से शिक्षा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। प्राथमिक शिक्षक संघ एवं समूचे शिक्षक समाज ने हर दिल अजीज शिक्षक स्वर्गीय दास के निधन पर शोक जताते हुए शोक संतप्त परिवार को इस दुख की घड़ी से निकलने के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया है। शोक व्यक्त करने वालों में सारण जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव दिनेश कुमार सिंह, अध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह, रामलाल राम ,मीडिया प्रभारी संजय कुमार, विजेंद्र विजय, निर्मल ओझा, शत्रुघ्न प्रसाद, प्रदीप कुमार ,विनय श्रीवास्तव ,सुनील कुमार सिंह ,अमरेंद्र सिंह ,राजेश्वर साह, उपेंद्र सिंह, अनुज कुमार, अंबिका राय, सत्येंद्र सिंह समेत जिले के दर्जनों शिक्षक शामिल थे।

कोरोना संक्रमित भोजपुरी लोक गायक पदमा सिंह का दिल्ली में निधन
भोजपुरी के लोक गायक मांझी के कबीरपार गांव निवासी 75 वर्षीय पदमा सिंह का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया। उनका कुछ दिनों से दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनके निधन पर क्षेत्र के अनेक भोजपुरी कलाकारों ने शोक व्यक्त किया है। बच्चों से लेकर बूढ़ों के बीच स्व. सिंह काफी लोकप्रिय थे। आस पास के गांवों में संगीत के कार्यक्रम में लोगों को स्व. सिंह की प्रतीक्षा रहती थी। किसी भी धार्मिक व सामाजिक आयोजनों में उनकी मजाकिया लहजे से लोग कायल हो जाते थे।

खबरें और भी हैं...