पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घटना:दो बाइक पर सवार तीन परीक्षार्थियों को पिकअप ने रौंदा, तीनों की स्थिति गंंभीर

छपरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलग-अलग तीन सड़क हादसों में छात्रा समेत 8 जख्मी, 6 परीक्षार्थियों की हालत नाजुक

भेल्दी में छपरा मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में एक छात्रा समेत 8 लोग जख्मी हो गए। जिसमें कई परीक्षार्थी भी शामिल है।गड़खा सीएचसी में इलाज के बाद बेहतर उपचार के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार अमनौर थाना क्षेत्र के नौतन गांव निवासी राजकुमार सिंह के पुत्र छोटू कुमार और विक्की कुमार तथा विनय कुमार सिंह के पुत्र युवराज कुमार छपरा से मैट्रिक के परीक्षा देकर बाइक से अपने घर वापस लौट रहे थे। जैसे ही भेल्दी के राजा चौक पहुंचे विपरीत दिशा से आ रही पिकअप रौंदते हुए भाग गया।

जिसमें दो बाइक पर सवार तीन छात्र कुछ दूरी पर तितर-बितर हो गये। तीनों बुरी तरह से जख्मी हो गए। ग्रामीणों ने घायल अवस्था में सीएचसी गड़खा पहुंचाया जहां उनका इलाज हुआ। तीनों को चिंताजनक स्थिति देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं तकिया गांव के पास एक अन्य सड़क दुर्घटना में सोनहो गांव के विश्वजीत कुमार ,मुकेश साह के पुत्र मुकेश कुमार एवं तकिया निवासी सुजीत कुमार शामिल है। गड़खा सीएचसी में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों का बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया।

छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच पर हुआ हादसा, तीन पीएमसीएच रेफर

सड़क हादसे में एएसआई जख्मी
मकेर थाना क्षेत्र के नंदन कैतुका गांव के पास सहाजीतपुर थाना में एएसआई पद पर कार्यरत राम सागर सिंह देर संध्या बाइक से सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। घटना की सूचना पर मकेर पुलिस पहुंच एएसआई को उपचार के लिए पीएचसी मकेर में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के उपरांत गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि एसआई अपने घर मुजफ्फरपुर से एनएच 722 हाईवे नहर से सहाजीतपुर थाना जा रहे थे। इसी क्रम में बुलेट दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

रिविलगंज में ट्रैक्टर ने बाइक में मारी ठोकर युवक घायल
रिविलगंज| छपरा-मांझी मुख्य मार्ग स्थित रिविलगंज के पहिया रेलवे क्रासिंग के पास सड़क पर सोमवार को एक बाइक व ट्रैक्टर के बीच टक्कर हो गया। जिसमें मोटर साइकिल सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक मांझी थाना क्षेत्र के घोरहट मठिया निवासी मोहन रावत के पुत्र मनदेव प्रसाद बताया जाता है। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल युवक को इलाज कराने हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, रिविलगंज ले जाया गया। जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों ने घायल युवक को सदर अस्पताल, छपरा रेफर कर दिया।

इधर, गड़खा में भी सड़क हादसा से बचाव के लिए पुलिस गुलाब देकर सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का पाठ पढ़ा रही थी
​​​​​​​ बिहार पुलिस सप्ताह के पहले दिन गड़खा में पुलिस द्वारा जीवन सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम का आयोजन अख्तियारपुर एनएच 722 पर किया गया। इस दौरान हेमलेट पहने सैकड़ों बाइक चालक एवं बेल्ट लगाए चार पहिया चालकों को थानाध्यक्ष अमृतेश कुमार ने गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया। वहीं हेमलेट नहीं पहने वाहन चालकों को हेलमेट पहनने का आग्रह कर एवं इसके फायदे गिनाए। उसी दौरान एक बाइक पर पति-पत्नी वह छोटे बच्चे बिना हेमलेट से जा रहे थे। तभी पुलिस ने रोका तो महिला ने कहा सर कल उसे बिना हेमलेट पहने नहीं चलेंगे।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें