वारदात / छपरा में दो बाइक सवार अपराधियों ने प्रॉपर्टी डीलर के घर में घुसकर मारी गाेली, मौत

Two bike-ridden criminals enter property dealer's house in Chapra, die
X
Two bike-ridden criminals enter property dealer's house in Chapra, die

  • घटना शहर के रौजा मोहल्ले की, जांच में जुटी पुलिस, जमीन जायदाद का करता था व्यवसाय

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 06:42 AM IST

छपरा. शहर के रौजा मोहल्ले में भूमि की खरीद बिक्री करने वाले एक दलित युवक के अज्ञात अपराधियों ने गुरुवार को अलसुबह गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस हत्या के कारणों तथा हत्यारों का अब तक पता नहीं चल सका है। जमीन जायदाद का व्यवसाय करने वाले युवक की हत्या को लेकर आशंका है कि संपत्ति के विवाद में उसकी हत्या की गई है।

रौजा मोहल्ले के स्वर्गीय रामदास राम के 35 वर्षीय पुत्र हरेंद्र राम था। छपरा ग्रामीण जंक्शन से पूरा तथा रेलवे लाइन से उत्तर एक आईटीआई इंस्टिट्यूट के बगल में नया मकान बनाकर हरेंद्र उसी में रहता था, हालांकि इसी मुहल्ले में पहले से हरेंद्र का मकान है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य रहते हैं। नए मकान में घटना के समय हरेंद्र अकेले ही था। ऐसी चर्चा है कि दो मोटरसाइकिल पर चार अपराधी गुरुवार की सुबह करीब 4:00 बजे आए और उसके घर में घुसकर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गये।

घटना की जानकारी सुबह में तब हुई, जब हरेंद्र को परिवार वाले उसे जगाने के लिए आए। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया और आस-पास के लोगों में भय व दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। वहां दिन के करीब 8:00 बजे पुलिस पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया तथा परिजनों को दे दिया।
प्रोपर्टी डीलर का शव पहुंचते ही परिजनों में मचा कोहराम
परसा के युवक की छपरा रौजा में  अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद उसका शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक नगर पंचायत परसा बाजार अंतर्गत वार्ड नं.6 शंकरडीह नगर बस्ती निवासी स्व. रामदास राम का अविवाहित पुत्र हरेंद्र दास 35 वर्षीय बताया गया है। जो तीन भाइयों में सबसे छोटा भाई था।और  छपरा में प्रोपर्टी डीलर का कार्य करता था।बड़े भाई सुरेन्द्र दास ने भाई की हत्या के बारे में बताया कि बुधवार की रात अपराधियों ने छपरा रौजा में भाई की गोली मारकर हत्या कर दी।

भाई की हत्या का कारण  किसी लड़की से चल रही शादी की बात व प्रोपर्टी डीलर में जमीन की खरीद बिक्री का कारण भी बन सकता है।उन्होंने बताया कि दस साल पूर्व मा पिता की मृत्यु के बाद वह छपरा में ही डेरा लेकर रहता था,जहा प्रोपर्टी डीलर के काम मे ज्यादा रुचि रखता था।घटना की सूचना पर नगर अध्यक्ष सुमंती देवी व पूर्व बीडीसी विनोद दास ने शोक संतप्त परिजनों से मिलकर सांत्वना दी और तीन हजार रुपये प्रदान किये।

हत्या का कारण स्पष्ट नहीं, परिजन भी नहीं बता पा रहे
इस मामले में उसके परिजन भी कुछ भी बताने में असमर्थ हैं । मृतक के भाई के बयान पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। प्रथम दृष्टया यह आशंका है कि संपत्ति के विवाद में उसकी हत्या की गई है, लेकिन हत्यारा कौन है और किस संपत्ति को लेकर विवाद है। यह स्पष्ट नहीं हो सका है। इस मामले में पुलिस उसके परिजनों तथा आस-पास के लोगों से पूछ-ताछ कर रही है। हरेंद्र की मौत के बाद उसके परिजनों में कोहराम मच गया है और सभी का रो-रोकर हाल बेहाल है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना