हादसा:रिविलगंज में जिउतिया पर सरयू में मां के साथ नहाने गए दो बच्चे लापता, डूबने की जतायी जा रही आशंका

छपरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों की तलाश में स्थानीय लोग, गौतम ऋषि घाट पर अत्यधिक भीड़ के कारण हुआ हादसा

सरयू नदी स्थित रिविलगंज के दो अलग-अलग घाटों पर नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत होने की बात बतायी जा रही है। इसमें नयका बड़का बैजू टोला के अनुज कुमार सिंह (15) वर्ष तथा श्यामचक छपरा के धनंजय कुमार (14) वर्ष शामिल है। हालांकि दोनों बच्चों की डूबने की आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हो पायी है। बच्चे डूब गए हैं या भीड़ में कहीं खो गए हैं। अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। सूचना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा खोज बीन की जा रही है। जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम जिउतिया पर्व को लेकर गौतम ऋषि मंदिर घाट पर काफी संख्या में महिला व्रती स्नान करने गयी थी। साथ में बच्चे भी स्नान कर रहे थे। वही नहाने के क्रम में अनुज कुमार गहरी खाई में चला और डूब गया।

वही दूसरी ओर श्यामचक छपरा के धनंजय कुमार अपनी मां कौशल्या देवी के साथ जिउतिआ पर्व के मौके पर रिविलगंज के श्रीनाथ बाबा मंदिर घाट सेमरिया आया था। व्रती मां नदी में स्नान कर कपड़ा चेंज करने चली गई और धनंजय कुमार नदी में स्नान कर रहा था। मां जब लौट कर आयी तो धनंजय नदी में दिखाई नहीं दिया। फिर मां कौशल्या देवी इधरउधर बहुत खोज बीन की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। फिर रोते बिलकते मां ने घटना की जानकारी फोन द्वारा परिजनों को दी। रोते मां को देख काफी संख्या में भीड़ लग गयी। लेकिन प्रशासन के तरफ से कोई व्यवस्था नहीं रहने के कारण हर कोई असहाय था।

पर्व पर नहाने के दौरान सरयू के ब्रह्मघाट में डूबे दो बच्चे
छपरा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जिउतिया पर्व पर नदी में स्नान करने के दौरान पानी में डूबने से दो बच्चा समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत गुलटेनगंज स्थित डोमनीया घाट (ब्रह्म घाट) पर स्नान करने के दौरान नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लाल बाजार गांव निवासी छेदी नट का पुत्र अनिल नट बताया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि वह नदी तट पर स्नान करने के लिए गया था। जहां गहरे पानी में चले जाने से डूबकर उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...