पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 जख्मी:तिलक से दो दिन पहले कहा- शादी नहीं करेंगे पंचायत में वर पक्ष ने लड़कीवालों को पीटा, 6 जख्मी

छपरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गड़खा का मामला, दहेज की खातिर शादी करने से किया इनकार, दोनों पक्ष आपास में भिड़े

दो परिवारों को एक बंधन में बांधने वाले परिणय सूत्र से पहले ही वर-वधु पक्ष भिड़ गये। समझौते के दौरान मुखिया के दरवाजे पर ही जमकर मारपीट हुई। वधु पक्ष के आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। मामला गड़खा थाना क्षेत्र के मुकिमपुर पंचायत के मरीचा गांव की है। गांव के शंकर सिंह के लड़का संतोष सिंह का शादी भेल्दी के आदमापुर के नरेश सिंह से तय हुई थी। तिलक 26 नवंबर और बारात 30 नवम्बर को थी। लेकिन तिलक के दो दिन पहले ही लड़के पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। वधु पक्ष के लोग मंगलवार को लड़के के दरवाजे पर पहुंचे व लड़के पक्ष से शादी नहीं करने की वजह जानने की कोशिश करने लगे।

मुखिया कर रहे थे सुलह
तभी अचानक वर पक्ष के लोग लड़की के परिजनों पर हमला कर दिया। लड़की पक्ष के लोग मुखिया के दरवाजे पर पहुंचे। मुखिया सूर्य नारायण राय के द्वारा दोनों पक्षों को बुलाकर पंचायत कर मामला सुलह करने की बात कही गई। पंचायत की बात चल ही रही थी। तब तक लड़के पक्ष ने फिर एक बार लड़की के परिजनों पर हमला बोल दिया।

वधू पक्ष ने कहा- दहेज और अधिक मांग रहे हैं
वहीं वधु पक्ष का आरोप था कि लड़के पक्ष यह कह विवाह से इनकार कर रहे की आप लोग जितना दहेज दे रहे हंै। उससे ज्यादा हमें दूसरा वधू पार्टी दे रहा अगर आप उससे ज्यादा दहेज देंगे। तब हम आपके साथ शादी करेंगे। जिसको लेकर हमलोग पूछने गए तो मारपीट की गई। जिसमे लड़की के ममेरे भाई अनिल सिंह बुरी तरह जख्मी हो गए। जिनको इलाज के लिए अस्पताल मे ले गए। वहां से चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया।

वर पक्ष ने कहा- एक माह पहले शादी कैंसिल हो गयी थी
वहीं वर पक्ष वालों ने बताया कि शादी एक माह पहले ही कैंसिल हो गई थी, जितना दहेज मिला था। सभी पैसा नकदी लौटा दिया गया। साथ ही एक लाख रुपये अधिक बैंक खाते के माध्यम से वापस की गई। तकनीकी गड़बड़ी के कारण बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर नहीं हो पाई। इसको लेकर मंगलवार को लड़की पक्ष वाले घर में घुसकर दूल्हे के साथ मारपीट करने लगे। मना करने पर अन्य परिजनों के साथ भी मारपीट की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser