पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:सोनपुर में कोरोना से दो की मौत, एक दिन में मिले 24 पॉजिटिव मरीज

छपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोनपुर में बुधवार को कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत की सूचना पर यहां हड़कंप मच गया। सोनपुर रेल मंडल में कार्यरत एक रेलकर्मी तथा एक अन्य रेलकर्मी की पत्नी की मौत की सूचना मिलते ही यहां रेल अधिकारियों व कर्मियों की नीद उर गई । प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां पर्सनल विभाग के ओएस कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हुए थे उनका इलाज पटना स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था जहां इलाज के दौरान उनकी बुधवार को मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर सीओएस पर्सनल की पत्नी की भी मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है जबकि उक्त रेलकर्मी की स्थिति अभी चिंताजनक बताई जा रही है। हालांकि रेलकर्मी की पत्नी की मौत की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।अचानक दो लोगों की मौत की सूचना पर यहां अधिकारियों तथा कर्मियों की नींद उड़ा दी है।
सोनपुर में मिले 14 संक्रमित मरीज
कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ अभिषेक कुमार सिन्हा ने बताया कि यहां के एसडीएच में 131 लोगों का जांच हुआ वही एवं प्रशिक्षण केंद्र पर 149 लोग तथा रेलवे स्टेशन परिसर में 163 लोगों का रैपिड तथा आरटी पीसीआर जांच किया गया। कुल 443 लोगों की जांच में 7 महिला तथा 7 पुरुष संक्रमित पाए गए। स्वास्थ विभाग इन संक्रमित मरीज के निकट संपर्क में आए हुए लोगों का जानकारी जुटा रही है। संपर्क में आए हुए सभी लोगों का जांच कराया जाएगा।

116 मरीजों को चल रहा इलाज, 38 कंटेनमेंट जोन
जिले में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण फैलता नजर आ रहा है। जिले में बुृधवार को एक साथ 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं। वहीं बीते दिन मंगलवार को भी 16 पॉजिटिव मरीज पाये गये थे। इस प्रकार जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 116 तक पहुंच चुकी है। जिले में अब प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में लोगों की लापरवाहीं भारी पड़ सकती है। नये मरीजों में सर्वाधिक 15 मरीज सोनपुर से पाये गये हैं। वहीं 5 मरीज छपरा सदर प्रखंड के तथा एक-एक मरीज दिघवारा, दरियापुर, एकमा, मशरक एवं इसुआपुर से पाये गये हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 116 हो चुकी है। वहीं जिले में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर 26 से 38 हो चुकी है। एक बार फिर जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ने लगी है। इस बात की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने बताया कि 24 नये मरीज मिले हैं। ​​​​​​​

सुरक्षित टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क
छपरा| कोविड टीकाकण में तेजी लाने एवं सभी को सुरक्षित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग अब पुरी तरह मुस्तैद है। ऐसे में शहर के 15 स्थानो पर अब कोविड का टीकाकरण कराया जाएगा। बताते चले कि इससे पूर्व शहर में सदर अस्पताल के अलावें अरबन पीएचसी मासूमगंज एवं बड़ा तेलपा के अलावे मीरा हॉस्पिटल में कोविड का टीका लगाया जा रहा था। इस बात की जानकारी देते हुए डीपीएम अरविंद कुमार ने बताया कि उक्त स्थानो के अलावें अब पुलिस अस्पताल, व्यवहार न्यायालय परिसर के साथ चिन्हित 15 स्थानो पर कोविड का टीका लगाया जाएगा। जिससे कि सभी लोग शीध्रताशीध्र टीका लगवाकर सुरक्षित हो सकें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें