पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहचान:जंक्शन पर ट्रेन में मिला लावारिस बैग

छपरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरपीएफ ने किया बरामद, सफर के दौरान यात्री का छूटा था बैग, हुई पहचान

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर जयनगर से अमृतसर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में लावारिस हालत में एक बैग शुक्रवार को बरामद किया गया। बरामद बैग सफर के दौरान हाजीपुर के एक यात्री की ट्रेन में छूट जाने की बात सामने आई है। यात्री की पहचान कर ली गई है तथा इसकी सूचना यात्री को दे दी गई है। बताया जाता है कि जयनगर से हाजीपुर के लिए वह यात्री सफर कर रहा था। भूलवश वह अपनी बैग ट्रेन में छोड़कर हाजीपुर स्टेशन पर उतर गया। ट्रेन जब छपरा जंक्शन पहुंची तो, जांच के दौरान आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन में लावारिस हालत में बैग पाया। पूछे जाने पर आस-पास के यात्रियों ने अपना होने से इनकार किया।

बरामद बैग में यात्री के कपड़े तथा अन्य कीमती सामान

जांच के क्रम में यह पता चला कि हाजीपुर के यात्री द्वारा रेलवे सुरक्षा कंट्रोल को ट्रेन में बैग छूट जाने की सूचना दी गई थी। इसकी सूचना संबंधित यात्री को दे दी गई है। आरपीएफ के उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि बरामद बैग में यात्री के कपड़े तथा अन्य कीमती सामान है, जिसे यात्री खोलकर जांच की जाएगी यात्री के द्वारा दी गई सूचना के अनुसार उसमें हजारों रुपए मूल्य के कीमती सामान है। रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सहायता के लिए शुरू किए गए मदद तथा टोल फ्री सुरक्षा कंट्रोल नंबर से काफी सहायता मिल रही है।

यात्री सुरक्षा कंट्रोल के माध्यम से की गई शिकायतों का निपटारा आमतौर पर 20 से 25 मिनट के अंदर हो रहा है। एक सप्ताह के अंदर करीब 150 से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया है। 5 दिनों पहले भी छपरा जंक्शन पर परिजनों से बिछुड़ी एक महिला व उसकी बच्ची को मिलवाया गया। हाजीपुर स्टेशन से दिल्ली जाने के लिए वह महिला खड़ी थी। उसे वैशाली ट्रेन से दिल्ली जाना था, लेकिन वह ट्रेन में सवार होकर छपरा पहुंच गयी। उसके परिजन हाजीपुर स्टेशन पर रह गए। छपरा जंक्शन पहुंचने के बाद महिला भटकने लगी, जिसे आरपीएफ के द्वारा हाजीपुर स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट से संपर्क कर महिला के बारे में उसके परिजनों को सूचना दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें