पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:शांतिपूर्ण हुई यूजी पार्ट टू की परीक्षा विवि के कुलपति ने किया निरीक्षण

छपरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामजयपाल कॉलेज समेत शहर के कई कॉलेजों का किया निरीक्षण

जेपीविवि में चल रहे यूजी पार्ट टू सत्र-2018-21 के परीक्षा के दूसरे दिन शनिवार को कुलपति प्रो. फारूख अली ने स्वयं कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान सबसे पहले वे रामजयपाल कॉलेज पहुंचे थे। वहां उन्होंने विभिन्न कक्ष में जाकर परीक्षा का जायजा लिया। परीक्षा के निरीक्षण के बाद कुलपति ने कॉलेज का अवलोकन किया। इस दौरान कुलपति ने कॉलेज के निर्माणाधीन महिला छात्रावास को भी देखा। निरीक्षण के दौरान कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सिद्धार्थ शंकर सिंह भी मौजूद थे।

शनिवार को फर्स्ट सिटिंग मेें भौतिकी, गृह विज्ञान, भूगोल एवं सेकेंड सिटिंग में वनस्पति शास्त्र, हिन्दी एवं वाणिज्य विषय की परीक्षा हुई। विवि के पीआरओ प्रो. हरिश्चंद्र ने कहा कि छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के विभिन्न केंदों पर स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा कदाचार मुक्त वातारण में हो रही है। जेपीयू के पार्ट टू की परीक्षा में विभिन्न केंद्रों पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। उसके बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र पर प्रवेश कराया गया। परीक्षा केंद्रों पर कोविड -19 का प्रोटोकॉल का पालन किया गया। परीक्षार्थियों को मास्क पहनकर आने का निर्देश दिया गया था। उसके बाद भी कई परीक्षार्थी बिना मास्क के ही केंद्र पर प्रवेश कर गये। राजेंद्र कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक प्रो. (डॉ.) अशोक कुमार सिन्हा ने बताया कि परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व कॉलेज के परीक्षा भवन को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया गया है। प्रत्येक कमरे को प्रत्येक दिन परीक्षा से पहले सैनिटाइज की व्यवस्था की गई है। परीक्षा भवन में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों के थर्मल जांच की व्यवस्था की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser