पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:कुलपति बोले- नशा युवाओं को लक्ष्य से भटका कर बर्बाद कर देती है, उन्हें अपनी सकारात्मक ऊर्जा का उपयोग करना चाहिए

छपरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुलपति ने ड्रग्स मुक्त बिहार के जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जेपीविवि के कुलपति प्रो.फारूक अली ने मंगलवार को विवि परिसर से ड्रग्स से युवाओं को दूर रखने के लिए जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अपने संक्षिप्त संबोधन में कुलपति ने कहा कि ड्रग्स व किसी भी तरह का नशा युवाओं को अपने लक्ष्य से भटकाकर उन्हें बर्बाद कर देती है। उन्होंने युवाओं से नशा से दूर रहने तथा अपनी उर्जा का उपयोग सकारात्मक कार्यों में करने की अपील किया। मालूम हो कि केन्द्र की सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय तथा बिहार सरकार की समाज कल्याण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से कॉलेज व उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले युवा छात्रों को जागरूक करने लिए जागरुकता रथ निकाला गया है।

छात्रों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे
यह रथ प्रत्येक कॉलेजों में जाकर वहां पढ़ने वाले युवा छात्रों को ड्रग्स व किसी अन्य प्रकार के नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे। जागरुकता रथ का नेतृत्व लायंस क्लब के सदस्य करेंगे। वहां पर छात्रों को ड्रग्स से संबंधित होने वाली बीमारियों और तबाही को बताया जायेगा। साथ ही उसके गिरफ्त में आने से बचाव के उपाय भी बताये जायेंगे। यहां बता दें कि जेपी विवि के कॉलेजों में पहली बार यह पहल की जा रही है।

जेपी के 23 कॉलेज संबद्ध है
जेपी विवि के तहत कुल 23 कॉलेज है। यह रथ तीनों जिला के कॉलेजों में जायेगी। वहां के छात्रों को जागरुक करने का काम करेगी। नुक्कड़ सभा भी किया जायेगा। रथ के साथ एक जागरुकता के लिए टीम काम रही है। जो छात्र-छात्राओं को जागरुक करेगी।

मौके पर ये थे मौजूद
इस मौके पर विवि के सीसीडीसी सह पीआरओ प्रो.हरिश्चंद्र,परीक्षा नियंत्रक डा.अनिल कुमार सिंह, सहायक परीक्षा नियंत्रक डा.शेखर, सहायक अभियंता प्रमोद कुमार सिंह, धन्नंजय कुमार आजाद,डा.शशीतोष कुमार, लायंस क्लब के आदित्य अग्रवाल समेत अन्य सदस्य उपस्थित थें।उधर कुलपति ने जागरूकता रथ को सभी कॉलेजों में ले जाने के लिए अनुमति प्रदान करने के साथ ही इस संबंध में सभी कॉलेज के प्राचार्यों को इसकी सूचना भी देने को कहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें