पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयंती:कार्ल मार्क्स की 202वीं जयंती पर सीपीआई अंचल परिषद, छौड़ाही में दिया धरना, उठाई विभिन्न मांगें

छौड़ाही10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कार्ल मार्क्स की 202वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत सीपीआई अंचल परिषद छौड़ाही के तत्वावधान में मंगलवार को नारायणपीपर में सीपीआई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने दो घंटे का धरना-प्रदर्शन किया। अंचल मंत्री गुणेशवर सहनी के नेतृत्व में नाथो यादव के दरवाजे पर समाजिक दूरी का पालन करते हुए धरना को संबोधित किया। अंचल मंत्री ने कहा कि आज समूचा देश कोरोना रूपी महामारी का दंश झेल रहा है। लॉकडाउन की विकट परिस्थिति में गरीब तथा मेहनतकश लोग भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं।

उन्होंने परिस्थिति से निपटने के लिए सरकार से मजदूरों को मनरेगा में काम देने, तीन माह का राशन एवं मासिक पांच हजार रुपए देने, लॉकडाउन में मरने वाले को 20 लाख रूपए मुआवजा देने, बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को आने का खर्च सरकारी खजाने से देने, बाहर से आने वालों के लिए एक समान क्वारान्टीन में रहने की व्यवस्था करने आदि की मांग सरकार से की। धरना प्रदर्शन में सुनील पोद्दार, खुशीलाल राम, मनोज राम, रामचन्द्र पासवान, रामविलास पासवान, राजेंद्र रजक, जयशंकर यादव सहित अन्य लोगों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें