पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीज वितरण:किसानों के बीच उन्नत सरसों बीज का किया जा रहा नि:शुल्क वितरण

छौड़ाही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 460 किसानों ने बीज के लिए कराया था रजिस्ट्रेशन, दी गई सलाह

आदर्श प्रखंड परिसर स्थित ई किसान भवन में मंगलवार को उन्नत सरसों का बीज वितरण कार्यक्रम आयोजित की। जहां कृषि कर्मियों ने प्रति किसान दो किलो सरसों बीज का वितरण विभिन्न किसानों के बीच किया। इस अवसर पर कृषि समन्वयक रंजीत रंजन ने बताया कि उन्नत किस्म का सरसों बीज उन किसानों को मुफ्त में उपलब्ध कराया गया है जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया है।

कुल मिलाकर प्रखंड के दसों पंचायत के 460 किसानों ने बीज हेतु पंजीयन करवाया था। उन किसानों के मोबाईल नंबर पर प्राप्त हो रहे ओटीपी के आधार पर बीज मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही पंचायत स्तर पर भी बीज किसानों को उपलब्ध करा दी जाएगी।

किसान उन्नत किस्म के सरसों बीज ससमय बुआई और नियमित सिंचाई करें जिससे कि अत्यधिक मात्रा में इसकी उपज होगी। मौके पर कृषि समन्वयक शालिग्राम सिंह, किसान सलाहकार मुनील कुमार सिंह, सुनील मेहता, लेखापाल वीरेंद्र प्रसाद, किसान अशोक कुमार, बिंदेश्वरी महतो आदि लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें