शिक्षा समिति के गठन में अनियमितता का मामला:सूचना उपलब्ध नहीं कराई तो आमरण अनशन पर बैठ गया आवेदक

छौड़ाही20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आवेदन लेकर आमरण-अनशन पर बैठे आवेदक। - Dainik Bhaskar
आवेदन लेकर आमरण-अनशन पर बैठे आवेदक।
  • मामला मध्य विद्यालय शाहपुर पतला में शिक्षा समिति के गठन में अनियमितता का

प्रखंड के शाहपुर पंचायत स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय शाहपुर पतला में विद्यालय शिक्षा समिति की गठन प्रकिया में बीईओ सह लोकसूचना पदाधिकारी द्वारा जांच कमेटी का जांच प्रतिवेदन सहित अन्य संबंधित कागजात उपलब्ध नहीं कराने का मामला अब तूल पकड़ चुका है। तय तिथि के अनुसार शाहपुर निवासी लोकेश नंदन वर्मा शुक्रवार को विद्यालय परिसर में आमरण अनशन पर बैठ गए। आमरण अनशन पर बैठे श्री वर्मा का कहना हुआ कि विद्यालय शिक्षा समिति के गठन उपरांत हमने बीईओ सह लोक सूचना पदाधिकारी से दो बार 26 तथा 29 अक्टूबर 2021 को डाक से सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत कागजात की मांग की लेकिन विधिसम्मत देय कागजात हमें उपलब्ध नहीं कराया गया।

उनका कहना हुआ कि जवाब में लोक सूचना पदाधिकारी सह बीईओ ने पत्र भेज दिया कि आपके आवेदन के अवलोकनपरांत यह पाया गया कि एक आवेदन में एक साथ कई सूचनाओं की मांग की गई है, जो नियमाकुल नहीं है। उन्होनें देय कागजात को उपलब्ध नहीं कराया और बताया कि कार्यालय से इतर सूचना प्राप्त करने हेतु संबंधित कार्यालय के लोक सूचना पदाधिकारी से वांछित सूचनाएं प्राप्त करें जो हमें तर्क संगत नहीं लगा।

जब तक सूचना नहीं मिल जाती तबतक बैठे रहेंगे अनशन पर
अनशनकारी का कहना हुआ कि आमरण अनशन पर बैठ चुका हूं और जब तक मुझे कागजात उपलब्ध करायी नहीं जाती तब तक अनशन पर बैठा रहूंगा। इधर आमरण अनशन के प्रथम दिन कोई भी पदाधिकारी तथा कर्मचारी अनशन स्थल पर नहीं पहुंचे थे। जबकि जानकारी पाकर प्रखंड प्रमुख सतीश कुमार, पंचायत के मुखिया रोहित पासवान, पंचायत समिति सदस्य रंजू देवी अनशनकारी से वार्तालाप को पहुंचे।

खबरें और भी हैं...