पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:दाे लाख लोगों पर मंडराया विस्थापन का खतरा

दानापुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भूमिहीन गरीब एकता मंच के तत्वावधान में सभा

शबरीनगर स्मार्ट सिटी में भूमिहीन गरीबों की समस्या को लेकर भूमिहीन गरीब एकता मंच के तत्वावधान में एक सभा हुई। इसकी अध्यक्षता दुखित मांझी ने की। इसमें मानवाधिकार कार्यकर्ता उमेश मांझी ने राज्य के चार शहरों को स्मार्ट सिटी में परिवर्तित करने के राज्य सरकार के निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी से स्थानीय लोगों का चहुंमुखी विकास होगा।

स्मार्ट सिटी में सड़काें, गली-नली, बिजली, जल निकासी, शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। रोजगार के नए अवसर विकसित हाेंगे। लेकिन स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए जो सड़कें, नाली-गली, जल निकासी आदि का काम किया जा रहा है, उससे सबसे ज्यादा भूमिहीन गरीब प्रभावित हो रहे हैं जो आठ दशकों से किसी तरह झोपड़ी और कच्चा मकान बनाकर परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं।

उमेश मांझी ने कहा कि एक सर्वे के अनुसार दानापुर, फुलवारीशरीफ और पटना नगर निगम क्षेत्र में 300 ऐसे टोला-माेहल्ला हैं जो सड़क, नाला, पोखर आदि के चाट में बसे हैं। करीब दो लाख की आबादी पर विस्थापन का खतरा मंडराने लगा है। उन्हाेंने सरकार से पुनर्वास की मांग की है।

सभा में गजेन्द्र मांझी, खगौल नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष शिवनंदन पासवान, सरारी पंचायत के पूर्व मुखिया विजय कुमार पासवान, लखनी बिगहा के मुखिया शंकर चौधरी, सदनमोहन मांझी, दिलीप मांझी, दीपक मांझी, डब्लू मांझी, सुरेन्द्र मांझी, सौरव मांझी, नरेश मांझी, देवेन्द्र पासवान, अनंत चौधरी आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser