पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीओ ने कहा:ग्राम परिवहन योजना का लक्ष्य प्राप्त करें शत प्रतिशत

दाउदनगर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दाउदनगर एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, राशन कार्ड से संबंधित आवेदन एवं पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की चर्चा के दौरान एसडीओ ने सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि अपना- अपना टारगेट ससमय पूरा कर लें। आठ अप्रैल तक आवेदन लेने की अंतिम तिथि है, जिसका व्यापक तौर पर प्रचार -प्रसार करें। लक्ष्य के अनुसार सभी प्रखंडों में इस योजना का लाभ लोगों को मिलना चाहिये।

राशन कार्ड से संबंधित आवेदन की समीक्षा करते हुए एसडीओ ने बताया कि पांच अप्रैल को ही नया राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन लेने की अंतिम तिथि निर्धारित थी।पांच मई तक आवेदनों का सत्यापन कर लेना है और 31 मई तक नया राशन कार्ड निर्गत कर देना है। प्राप्त आवेदनों की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि दाउदनगर नगर पर्षद क्षेत्र एवं प्रखंड ने टारगेट नहीं प्राप्त किया है।

बीडीओ को टारगेट के अनुसार आवेदन लेने का निर्देश दिया गया और सभी बीडीओ को कहा गया कि पहले से प्राप्त आवेदनों की गहनता पूर्वक जाकर अर्हता प्राप्त करने वाले लाभार्थियों का आवेदन अनुशंसा के साथ अनुमंडल कार्यालय को भेंजे, ताकि ससमय राशन कार्ड निर्गत किया जा सके।इसमें दिव्यांगों, किन्नर, गरीबों व असहायों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया।

एसडीओ ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर बूथों का प्रकाशन हो चुका है। अनुमंडल कार्यालय या संबंधित प्रखंड कार्यालय में लोग पहुंचकर बूथों के प्रकाशन की सूची का अवलोकन कर सकते हैं।इस मौके पर अवर निर्वाचन पदाधिकारी एवं सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी बीरेंद्र कुमार ,दाउदनगर बीडीओ जफर इमाम, गोह बीडीओ मनोज कुमार मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें